Yahoo के 1700 कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार, जा सकती है CEO की भी नौकरी

Yahoo, Marissa Mayer, Yahoo CEO Marissa Mayer, सैन फ्रांसिस्को, इंटरनेट सेवा प्रदाता, अमेरिकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी याहू, याहू सीईओ मेरिसा मेयर
सैन फ्रांसिस्को। इंटरनेट सेवा प्रदाता क्षेत्र की अमेरिकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी याहू के कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार लटक गई है। ख़बरों के मुताबिक याहू औने कर्मचारियों में से करीब 1,700 कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में है। इसके साथ ही वह कुछ और बोझ भी हल्का कर सकती है तथा इस क्रम में कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मेरिसा मेयर की नौकरी भी संकट में जा सकती है।

गौरतलब है कि याहू के कर्मचारियों में से 15 प्रतिशत कटौती के इस बहुप्रतीक्षित फैसले की घोषणा कल की गई थी। इस छंटनी के साथ ही यह भी देखा जाएगा कि कंपनी मेयर पर जितना समय और साधन जाया कर रही है, वह कितने काम का है। याहू की सीईओ मेरिसा मेयर कंपनी की करीब एक अरब डॉलर की अवांछित सेवाएं बेचना चाहती हैं। हालांकि उन्होंने अभी इनकी पहचान नहीं की है।

मेयर ने यह भी कहा कि याहू का निदेशक मंडल ऐसे रणनीतिक विकल्पों पर विचार करेगा, जिसके तहत कंपनी अपना सभी इंटरनेट परिचालन बेच सकती है। ऐसे में उनका यह रूख कुछ शेयरधारकों के आगे झुकने के समान माना जा रहा है। विश्लेषकों का मानना है कि वेरिजन, एटीएंडटी और कॉम्कास्ट जैसी कुछ कंपनियां याहू के मुख्य कारोबार में रचित ले सकती हैं।

याहू की सीईओ मेरिसा मेयर ने भरोसा जताया कि उनकी अपेक्षाकृत छोटी और केंद्रित कंपनी के तौर पर याहू के परिचालन की योजना से हमारा भविष्य नाटकीय तौर बेहतर होगा और हमारी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ेगी तथा उपयोक्ताओं, विज्ञापनदाताओं एवं भागीदरों में आकषर्ण बढ़ेगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

feature 8477097730200447547
item