जेएलएन चिकित्सालय में शिफ्ट होगा टीबी वार्ड

अजमेर। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज जवाहर लाल नेहरू मेडिकल काॅलेज में चिकित्सालय से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी वार्ड के निर्माण, टीबी वार्ड को शिफ्ट करने सहित चिकित्सालय विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय विकास के लिए राज्य सरकार के स्तर पर किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

देवनानी ने आज मेडिकल काॅलेज में बैठक लेकर विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सालय प्रशासन को निर्देश दिए कि सुपर स्पेशलिटी वार्ड से संबंधित कार्य शीघ्र योजनाबद्ध तरीके से शुरू करें। इसके लिए चयनित स्थान पर चरणबद्ध तरीके से कार्य शुरू किया जाए।
 
उन्होंने टीबी अस्पताल परिसर में चल रहे विभिन्न विभागों एवं वार्ड की जानकारी लेकर निर्देश दिए कि इसे जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय परिसर स्थित खाली वार्ड में शिफ्ट किया जाए ताकि भवन का अन्य सदुपयोग सुनिश्चित हो सके। यह कार्य भी योजनाबद्ध तरीके से किया जाए।

देवनानी ने चिकित्सालय परिसर में गेल के माध्यम से कराए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह कार्य शीघ्र कराए जाए ताकि चिकित्सालय परिसर में आने वाले रोगियों को सुविधाएं उपलब्ध हो सके। साथ ही बारिश से पूर्व मरम्मत एवं बिजली की लाईनों में सुधार के कार्य भी करवा लिए जाए।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा प्रशासन सफाई एवं ड्रेनेज के काम को सर्वाधिक महत्व दे। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अस्पताल परिसर में ड्रेनेज सिस्टम सुपर स्पेशलिटी विंग, नया ओपीडी, लैब, पार्किंग, ब्लड बैंक सहित अन्य कार्यों की भी समीक्षा की। बैठक में मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. के.सी. अग्रवाल, कार्यवाहक अस्पताल अधीक्षक डाॅ. सी.के.मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 1866634897338168500
item