भगवान राम पर मुकदमा करने वाले वकील के खिलाफ मुकदमा दायर

Bhagwan Ram, Lord Ram, God Ram, Sitamadhi, Bihar, Advocate Chandan Singh, भगवान राम के खिलाफ मुकदमा, बिहार, सीतामढ़ी, वकील ठाकुर चंदन सिंह, अयोध्या, बड़ी छावनी, संत ओम प्रकाश दास
फैजाबाद। बिहार के सीतामढ़ी में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट श्याम बिहारी की अदालत में स्थानीय वकील ठाकुर चंदन सिंह की ओर से भगवान राम के खिलाफ महिला उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने के बाद अब चंदन सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

अयोध्या की बड़ी छावनी निवासी संत ओम प्रकाश दास की ओर से अधिवक्ता हरिओम दुबे ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में यह मुकदमा दर्ज कराया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के अवकाश पर होने के कारण मजिस्ट्रेट मीनाक्षी सोनकर ने याचिका की गवाही के लिए आगामी 29 फरवरी तारीख तय की है

याचिका के मुताबिक राम और लक्ष्मण के विरुद्ध गलत आरोप के आधार पर अपील की गई है। इस बारे में समाचार पत्र में प्रकाशित खबर से याची की धार्मिक भावना आहत हुई है। सीतामढ़ी की अदालत में की गई अपील धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ करने व धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से की गई है। अदालत में याची को अभी गवाहों व अन्य साक्ष्यों के माध्यम से प्रथम दृष्टया केस साबित करना होगा। इसके बाद ही आरोपी को जवाबदेही के लिए तलब किया जा सकेगा।

'हे राम', अब आपके खिलाफ भी महिला उत्पीड़न का मुकदमा, कल होगी सुनवाई

गौरतलब है कि गत 31 जनवरी को स्थानीय वकील ठाकुर चंदन सिंह की ओर से कोर्ट में मामला दर्ज कराया था, जिसमे उन्होंने भगवान राम पर अपनी पत्नी सीता के साथ उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। इसके अगले दिन इस मामले में सुनवाई करते हुए मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस मामले में आखिर गवाही कौन देगा, किसे पकड़ा जाएगा और आखिर में किसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भगवान राम के खिलाफ महिला उत्पीड़न के मामले में यूं चली सुनवाई

जज के सवाल पर वकील चंदन ने कहा कि मैंने माता सीता को न्याय दिलाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है और मैं अदालत से सीता जी के लिए न्याय की भीख मांगता हूं। मैंने अपने केस में रामायण से घटनाओं का विवरण लिया है। दलील सुनने के बाद जज ने कुछ देर विचार किया और कहा कि इस केस पर बाद में फैसला होगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

feature 7468587851100472876
item