गैस स्टेशन के पास एक फलस्तीनी ने इजरायली व्यक्ति को चाकू मारा

West Bank Israel, west bank attack israel, यरूशलेम, लूबा सामरी, वेस्ट बैंक, इजरायल
यरूशलेम। इजरायलियों और फलस्तीनियों के बीच भड़की हालिया हिंसा के बीच इजराइल की राजधानी यरूशलेम के वेस्ट बैंक में एक फलस्तीनी व्यक्ति ने एक इजरायली व्यक्ति को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस प्रवक्ता लूबा सामरी के अनुसार हमला कल वेस्ट बैंक के गीवत जीव कस्बे में एक गैस स्टेशन के पास हुआ।

उन्होंने कहा कि 50 साल के एक व्यक्ति को चाकू मारकर घायल कर दिया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि 18 वर्षीय हमलावर को पकड़ लिया गया, लेकिन उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। फलस्तीनी सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं ने मामला उठाया तो एक दिन बाद हमास ने इस घटना की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि चार माह से भी ज्यादा समय से चल रही इजरायली-फलस्तीनी हिंसा की यह हालिया घटना है। फलस्तीनी हमलों में लगभग 26 इजरायली और एक अमेरिकी छात्र मारा जा चुका है। कम से कम 149 फलस्तीनी लोग इस्राइली गोलीबारी में मारे जा चुके हैं। इनमें से 104 लोगों को इस्राइल हमलावर बता रहा है। बाकी लोगों की मौत इस्राइली सैनिकों के साथ झड़पों में हुई है।

इससे पहले कल, इस्लामी आतंकी समूह हमास ने कहा था कि आतंकियों का एक समूह भारी बारिश के कारण ढह चुकी सुरंग के भीतर लापता हो गया है। यह सुरंग इस्राइल पर हमला बोलने के लिए बनाई गई थी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

World 8034545213712807229
item