अब पप्पूपीडिया पर राहुल गांधी का मजाक

नई दिल्ली। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे चुनावी चौसर में शह और मात के लिए पासे फैंके जाने का खेल तेज और दिलचस्प होता...

नई दिल्ली। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे चुनावी चौसर में शह और मात के लिए पासे फैंके जाने का खेल तेज और दिलचस्प होता जा रहा है। चुनावी कैम्पेन में अहम् किरदार अदा करने का काम करने वाली प्रचारक बन चुकी सोशल साइट्स और पोर्टल पर भी चुनावी रंगत का असर नजर आने लगा है।

पिछले दिनों गुजरात के मुख्यंमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाने वाली वेबसाइट्स के बाद अब कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाने वाली एक वेबसाइट पप्पूपीडिया सामने आई है। इंटरनेट, खासकर सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के लिए पप्पू और नरेंद्र मोदी के लिए फेंकू का इस्तेमाल काफी अरसे से किया जा रहा है।

राहुल गांधी का मजाक उड़ाने वाली एक वेबसाइट पप्पूपीडिया का लुक विकिपीडिया जैसा है, जैसा की नाम से ही पता चलता है। यहां सारी चीजें विकिपीडिया के फॉर्मैट में पेश करने की कोशिश की गई हैं। वेबसाइट पर सबसे ऊपर डोनेशन देने के लिए एक बैनर है, जिसमें पप्पूपीडिया फाउंडर्स की एक अपील है।

यह अपील सोनिया गांधी के कैरिकेचर के साथ एक दुखियारी मां की तरफ से की गई है। इसमें कहा गया है, हमने घोटाले किए क्योंकि हमें पप्पू के ब्रेन ट्रांसप्लांट के लिए पैसों की जरूरत है। आप डोनेट करके हमारी मदद करिए।

इस अपील के साथ में ही एक Donate now का ऑप्शन दिया गया है, जिस पर क्लिक कर डोनेट करना है। 'Donate now' के बटन पर क्लिक करने पर एक ग्राफिक सामने आता है, जिसमें सोने और नोटों की गड्डियों के सिंहासन पर बैठे राहुल गांधी का कैरिकेचर दिखाया गया है। इस ग्राफिक्स में लिखा है, 'हा हा हा, हमने पिछले 10 सालों में काफी कुछ कमाकर इकट्ठा कर लिया है।'

साइट पर पप्पू ज्ञान के तहत राहुल गांधी के कुछ बयान दिए गए हैं, जिनमें से कुछ पर काफी विवाद हुआ था। इसके नीचे टेस्टिमोनिअल्स फॉर पप्पू में राहुल गांधी को लेकर और लोगों के बयान शामिल किए गए हैं। इसके बाद Yo Pappu So Dumb के तहत कुछ राहुल गांधी को लेकर कुछ जोक्स दिए गए हैं। #YoPappuSoDumb एक वक्त टॉप ट्विटर ट्रेंड में शामिल था।

नीचे राहुल गांधी के कुछ विडियो हैं। इसके नीचे कुछ और लोगों के विडियो हैं, जो राहुल गांधी पर बोल रहे हैं। फिर राहुल गांधी के 3 कार्टून हैं। इसके बाद आप कुछ मैटर शामिल करने के लिए सुझाव दे सकते हैं। सबसे नीचे विकिपीडिया की तरह रेफरेंस है। रेफरेंस में लिखा है, 'मजाक कर रहे हो क्या? उसकी बेवकूफी इंटरनेट पर हर जगह है और यह यूनिवर्स से ज्यादा तेजी से फैल रही है। कुछ बेसिक सर्च करिए और आप सारी चीजें खोज लेंगे।'

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 5730323542141920757
item