'शिवजी’ ने चलाया रिक्शा, फंस गई आमिर की टीम

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के चांदनी चौक में आमिर खान प्रॉडक्शन की फिल्म ‘पीके’ की शूटिंग के दौरान भगवान शिव के वेश में एक शख्स ...

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के चांदनी चौक में आमिर खान प्रॉडक्शन की फिल्म ‘पीके’ की शूटिंग के दौरान भगवान शिव के वेश में एक शख्स को रिक्शा चलाते हुए दिखाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है। गिरफ्तार शख्स फिल्म का अस्टिटेंट डायरेक्टर बताया जा रहा है।

दर्ज केस में आमिर खान और राज कुमार हिरानी का भी जिक्र है। गिरफ्तार व्यक्ति को कोतवाली थाने ले जाने के बाद पुलिस पर कई तरफ से दबाव बनाने की कोशिश की गई, लेकिन सीनियर ऑफिसरों ने टस से मस होने से इनकार कर दिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब 3 बजे चांदनी चौक में टाउन हॉल की तरफ से आने वाले रास्ते पर भगवान शिव के वेश में एक व्यक्ति चल रहा था। पीछे कुछ लोग चल रहे थे। स्थानीय लोग समझ रहे थे कि रामलीला के कलाकार हैं। कुछ ही दूरी पर फव्वारा चौक पहुंचने के बाद शिव के वेश वाला शख्स एक रिक्शा की ड्राइविंग सीट पर बैठ गया।

पिछली सीट पर एक मजहब की वेशभूषा में 2 महिलाएं बैठ गईं। छत तक पर लगे कैमरे भी रोल होने लगे। तभी लोगों को समझ में आया कि शूटिंग हो रही है। किसकी शूटिंग हो रही है, यह जिज्ञासा बढ़ने लगी? साथ ही लोगों को यह भी लगा कि इस सबसे धार्मिक भावनाओं का ठेस पहुंच रही है।

स्थानीय निवासी और बीजेपी लीडर अजय भारद्वाज और एक पुलिसकर्मी ने शूट करने वालों से पूछताछ की। पीसीआर कॉल भी हुई। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस यूनिट प्रमुख को थाने ले आई। इसी बीच यूनिट के बाकी लोग खिसक लिए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाने लाया गया शख्स पहले तो कहने लगा कि शूट की परमिशन है।

यह भी कहा कि फिल्म का यह सीन आमिर के सपने का है। एसएचओ मुनीश त्यागी ने पूछा कि किसकी परमिशन है और परमिशन दिखाओ, तो वह चुप हो गया। उसने कुछेक फोन किए, लेकिन सही जवाब फिर भी नहीं दे पाया। कुछ ही देर बाद पुलिस महकमे में कई अधिकारियों के पास फोन खड़कने लगे। लेकिन उस शख्स और अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने, गैर कानूनी ढंग से सार्वजनिक स्थल का इस्तेमाल करने और बिना परमिशन शूटिंग करने का मामला दर्ज कर लिया गया।

फिल्म की यूनिट नई दिल्ली के एक फाइव स्टार होटेल में ठहरी है। जरूरत के हिसाब से पुलिस और लोगों से पूछताछ कर सकती है। कहानी में किसने यह सब लिखा और किसने शूट करने का विचार तैयार किया, इसकी जांच की जानी है। बताते चलें कि ‘पीके’ 50 करोड़ रुपए के बजट की फिल्म है। आमिर प्रॉडक्शंस की इस फिल्म को आमिर और राज कुमार हिरानी ने लिखा है।

फिल्म में आमिर खान के अलावा संजय दत्त, अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, अरशद वारसी, बोमन ईरानी, तुषार कपूर, शाहिद कपूर आदि कलाकार हैं। फिल्म अगले साल जून में रिलीज होनी है। फिल्म के डायरेक्टर राज कुमार हिरानी हैं।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Entertainment 4379378765868997449
item