पटवारी भर्ती परीक्षार्थियों की दो बार की गई जांच

Patwari Bharti, patwari bharti pariksha, Patwari recuitment exam, जयपुर, पटवारी भर्ती परीक्षा, राजस्थान राज्य मंत्रालियक एवं अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड
जयपुर। पटवारी भर्ती परीक्षा आज प्रदेशभर में राजस्थान राज्य मंत्रालियक एवं अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही है। इस दौरान परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्रों पर भाग-दौड़ करते हुए पहुंचे तो कहीं पर साधनों में भीड़भाड़ होने के चलते अभ्यर्थी ऑटो रिक्शा का साहरा लेकर परीक्षा देने के लिए सेंटर पहुंचे है।

दरअसल परीक्षार्थियों को तय समय से डेढ़ घंटे पहले केन्द्र पर पहुंचना जरूरी है। इसके चलते कई परीक्षार्थी सुबह नौ बजे ही परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए और वहीं पर बैठकर पढ़ाई शुरू कर दी। पटवारी भर्ती की परीक्षा आज 12 से 3 बजे तक आयोजित की जा रही है। केन्द्र में प्रवेश से पूर्व परीक्षार्थियों की दो बार जांच की गई है।

पुख्ता इंतजाम

बोर्ड अध्यक्ष आरके मीणा ने कहा कि परीक्षार्थी अफवाहों पर ध्यान न दें और परीक्षा दें। नकल रोकने के लिए आयोग ने जांच के विशेष इंतजाम किए है और ड्रेस कोड से ही परीक्षार्थियों को केन्द्रों में प्रवेश दिया है। प्रदेशभर में पटवार परीक्षा के लिए 2798 परीक्षा केंद्र पर हो रही है। इसमें कुल 8 लाख 18 हजार 719 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। सबसे ज्यादा 285 परीक्षा केंद्र और एक लाख 4 हजार 883 परीक्षार्थी जयपुर में है।

बाथरूम तक में भी जैमर

नकल रोकने के लिए पटवारी भर्ती परीक्षा केंद्रों पर खास इंतजाम दिखाई दे रहे हैं और नकल रोकने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। पुलिस जांच के अलावा परीक्षक उम्मीदवारों ने भी अभ्यर्थियों की जांच की ब्लूटूथ और मोबाइल से नकल नहीं हो, इसके लिए जैमर लगेंगे। बाथरूम, परीक्षा केंद्र के हर कोने तक में जैमर लगा दिए है। निजी स्कूलों के परीक्षा केंद्रों पर सरकारी कर्मचारी परीक्षक लगाए हैं।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 2531847875470914910
item