आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता : मुख्तार अब्बास नकवी

Mukhtar Abbas Naqvi, BJP, Bhartiya Janta Party, मुख्तार अब्बास नकवी, भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष, संसदीय कार्य राज्य मंत्री, आईएस, अलकायदा, आतंकवादी संगठन
खंभात (गुजरात)। मोदी सरकार में संसदीय कार्य राज्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता। उन्होंने कहा कि आईएस और अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठनों का इससे कोई नाता नहीं है। ये अपने फायदे के लिए धर्म का इस्तेमाल करते हैं और सुविधानुसार उसकी व्याख्या करते हैं।

नकवी रविवार को खंभात स्थित सूफी संत सरकार शाह ए मिरान हजरत पीर मिरान सैयद अली वली के उर्स मुबारक के मौके पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

अपने संबोधन में संसदीय कार्य राज्यमंत्री ने आतंकवाद की चुनौतियों से निपटने समाज की भूमिका पर प्रकाश डाला। उनका कहना था कि आतंकी चुनौतियों से निपटने में सरकार के मुकाबले समाज ज्यादा सक्षम है।

बकौल नकवी, 'हमे समझना चाहिए कि आतंकवाद और आइएस, अलकायदा जैसे आतंकी संगठन मानवता के दुश्मन हैं। इनका किसी धर्म विशेष से कोई रिश्ता नहीं हैं। ये अपनी सुविधानुसार धर्म की व्याख्या और उसका इस्तेमाल करते हैं।'

उनका कहना था, 'धार्मिक संगठन और धर्म गुरु अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर युवाओं को आतंकवादी संगठनों के जाल में फंसने से बचा सकते हैं।' नकवी ने आतंकवाद और कट्टरपंथ को विश्व शांति और समृद्धि के लिए बड़ा खतरा करार दिया। सम्मेलन में आतंकवाद के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 3989433223823147837
item