स्मृति ईरानी डिग्री विवाद : दिल्ली यूनिवर्सिटी और निर्वाचन आयोग ने कोर्ट को सौंपे दस्तावेज

Smriti Irani, Election Commission, Smirti Irani Degree, Delhi University, कपड़ा मंत्री, स्मृति ईरानी, डिग्री विवाद, दिल्ली यूनिवर्सिटी, निर्वाचन आयोग, पटियाला हाउस कोर्ट
नई दिल्ली। पूर्व में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रह चुकी मौजूदा केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से जुड़े उनकी डिग्री के विवाद को लेकर आज दिल्ली यूनिवर्सिटी और निर्वाचन आयोग ने इस मसले से जुड़े दस्तावेज कोर्ट में सौंप दिए हैं। इस मामले में स्मृति को समन भेजने के बारे में पटियाला हाउस कोर्ट 27 अगस्त को सुनवाई करेगा।

कोर्ट ने तमाम दस्तावेजों को देखने के बाद इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 27 अगस्त की तारीख तय की है। इससे पहले कोर्ट ने 16 मार्च को डीयू को आदेश दिया था कि स्मृति ईरानी के ग्रेजुएशन में एडमिशन से जुड़े सभी दस्तावेज कोर्ट में जमा किए जाएं। कोर्ट ने चुनाव आयोग भी आदेश जारी किया है।

चुनाव आयोग को जारी निर्देश में कोर्ट ने कहा था कि स्मृति ईरानी ने चुनाव के समय जो हलफनामा दिया था, वह कोर्ट में जमा किया जाए, ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके। कोर्ट ने इस मामले में 3 मई को भी सुनवाई की थी।

उल्लेखनीय है कि स्मृति ईरानी पर पिछले दो चुनावों में उनके द्वारा दाखिल किए गए हलफनामों में दी गई जानकारी में झूठे तथ्य बताए जाने का आरोप है। उनके द्वारा जो जानकारी दी गई है, वह आपस में मेल नहीं खाती है। दोनों हलफनामों में से एक में उन्होंने खुद को बी कॉम पास बताया है। वहीं दूसरे में उनके बीए पास होने की बात कही गई है।

Smriti Irani | Election Commission | Smirti Irani Degree | Delhi University

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 7665353046620058139
item