अब गुजरात के नहीं रहे, मोदीजी एनआरआई पीएम हो गए हैं : हार्दिक पटेल

PM Modi, Narendra Modi, Hardik Patel, Patel Reservation, Gujarat, Udaipur, गुजरात, मोदीजी, एनआरआई पीएम, हार्दिक पटेल, पटेल आरक्षण आंदोलन, प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी
जयपुर। गुजरात में पटेल समुदाय द्वारा ओबीसी दर्जे की मांग को लेकर आरक्षण आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल इन दिनों उदयपुर प्रवास पर हैं, जहां उन्हें छह महीनों का समय व्यतीत करना है। गुजरात हाईकोर्ट ने उन्हें 6 महीनों तक राज्य से बाहर रहने के निर्देश दिये हैं, जिसके चलते उन्होंने अपना ठिकाना उदयपुर में बनाया है। प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी के विदेश दौरों को लेकर हार्दिक पटेल ने उन पर निशाना साधा है। पटेल के मुताबिक, नरेन्द्र मोदी अब एनआरआई पीएम बन गए हैं।

गुजरात के पटेल आरक्षण आन्दोलन को उग्र रूप देने वाले हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गुजरात की मौजूदा हालत को देखते हुए जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि, 'वो अब गुजरात के कहां रहे, मोदीजी अब एनआरआई पीएम बन गए हैं। वे कभी बिहार में जंगलराज होने की बात किया करते थे, वहीं जंगलराज अब गुजरात में पांव पसार रहा है।'

वहीं भारत की राजनीतिक व्यवस्थाओं पर व्यंग करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि, 'लाखों लोगों की उम्मीदें मुझ पर टिकी हुई है और इसी के चलते मैं उनके सपनों को साकार करने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं। इस राह में मुझे अधिकतम उम्रकैद की सजा हो सकती है, जिसका मतलब है कि मैं 14 सालों तक जेल में रहूंगा।'

उन्होंने कहा कि, 'मैं अभी महज 23 साल का हूं और सजा काटने के बाद जब मैं जेल से बाहर आऊंगा, तब 36 साल का हो जाऊंगा। इस देश में लोगों की प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश 80 साल की उम्र में जाकर पूरी होती है, तो ऐसे में मुझे तो अभी काफी लम्बा रास्ता तय करना है।'

उल्लेखनीय है कि, हार्दिक पटले उदयपुर में धाऊजी की बाडी इलाके की श्रीनाथ कॉलोनी में स्थित 190 नम्बर वाले मकान में रह रहे हैं। यहां पर रहते हुए पटेल अपने आंदोलन को लेकर आगामी कदमों के बारे में समुदाय के लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं।


PM Modi | Narendra Modi | Hardik Patel | Patel Reservation | Gujarat | Udaipur


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Udaipur 4309790716197212237
item