हालात में सुधार के बाद घाटी के कुछ इलाकों से हटाया कर्फ्यू

Jammu, Kashmir, Curfew, Srinagar, Burhan Wani, Rajnath Singh, जम्मू कश्मीर, कर्फ्यू, केन्द्रीय गृह मंत्री, राजनाथ सिंह, श्रीनगर
श्रीनगर। पिछले करीब एक पखवाड़े से कर्फ्यू के साये में रह रहे जम्मू कश्मीर के लोगों को आज कुछ राहत मिली है, जहां हालात में कुछ सुधार होने के चलते कर्फ्यू में ढील दी गई है। कश्मीर के चार जिलों और श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों की स्थिति में आए सुधार को देखते हुए यहां से आज कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन ऐहतियात के तौर पर घाटी के अनंतनाग, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुलवामा और शोपियां जिलों के अलावा शहर के आठ पुलिस थानों में कर्फ्यू अब भी लागू है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बांदीपोरा, बारोमूला, बडगाम और गांदरबल जिलों के साथ-साथ श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों से स्थिति में सुधार को देखते हुए कर्फ्यू हटा लिया गया है। जिन इलाकों से कर्फ्यू हटाया गया है, वहां सीआरपीसी की धारा 144 के तहत चार या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लागू है।

वहीं दूसरी ओर, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दो दिनों के दौरे पर इस समय जम्मू में हैं। यहां पहुंचने के तुरंत बाद सिंह राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और सिविल सोसायटी एवं राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ व्यापार जगत के सदस्यों से भी मिलेंगे।

गौरतलब है कि कश्मीर में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मौत होने के बाद से यहां तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में लगातार विरोध प्रदर्शन हुए। वानी के मारे जाने के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में अब तक 45 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 3400 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Jammu | Kashmir | Curfew | Srinagar | Burhan Wani | Rajnath Singh


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 830728323094481353
item