कोई भी फैसला करते समय गरीबों का ध्यान रखें आईएएस अधिकारी : नरेंद्र मोदी

Narendra Modi, IAS, भारतीय प्रशासनिक सेवा, आईएएस, पीएमओ, आईएएस परिवीक्षार्थियों
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 बैच के 181 आईएएस परिवीक्षार्थियों से बातचीत करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि किसी भी निर्णय पर पहुँचने से पहले वे गरीबों एवं उनके कल्याण को ध्यान में रखकर फैसला करें, क्योंकि वे ‘सेवा’ में लगे हुए हैं, न कि किसी की ‘नौकरी’ में।

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी ने अधिकारियों का आह्वान किया कि वे निर्णय करते समय गरीब से गरीब के कल्याण को ध्यान में रखने की महात्मा गांधी की बात को ध्यान में रखें। इसका जिक्र करते हुए कि इन परिवीक्षार्थियों में से कई ने आईएएस बनने से पहले निजी क्षेत्र में काम किया है, उन्होंने कहा कि उनके पहले का काम ‘नौकरी’ थी, अब वे ‘सेवा’ करने जा रहे हैं।

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने चर्चा के दौरान पूर्वोत्तर के बारे में बात की और वहां प्रगति एवं सम्पर्क की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि यदि क्षेत्र विकास करता है पूरा देश आगे बढ़ेगा।

एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि चार दशक से अधिक समय तक भारतभर में उनके द्वारा की गई यात्रा, एक राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर उनके अनुभवों से प्रधानमंत्री के तौर पर उनके कार्य में उन्हें मदद मिली।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 3444463426008506292
item