मोदी आज सरकारी मेहमान बनकर जाएंगे पटना

नीतीश से उठा भरोसा! STF के 1000 जवान भी होंगे साथ नई दिल्ली। हाल ही में नरेंद्र मोदी की 'हुंकार रैली' से पहले पटना में हुए बम ...

नीतीश से उठा भरोसा! STF के 1000 जवान भी होंगे साथ

नई दिल्ली। हाल ही में नरेंद्र मोदी की 'हुंकार रैली' से पहले पटना में हुए बम धमाकों के बाद बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर से बिहार दौरे पर जा रहे हैं। लेकिन इस बार उनके दौरे की खास बात ये है मोदी इस बार सरकारी मेहमान के रूप में बिहार जाएंगे।

जी हाँ, इस बार नरेंद्र मोदी बिहार सरकार के मेहमान बनकर वहाँ जाएंगे। नरेंद्र मोदी आज रात पटना पहुंचेंगे और कल हेलीकॉप्टर से पटना में हुए सीरियल बम धमाकों में मारे गए सभी मृतकों के परिजनों के घर जाकर उन्हें सांत्वना देंगे। मोदी शनिवार को हेलीकॉप्टर से छह जिलों के छह गांवों का दौरा करेंगे। धमाके में गंभीर रूप से घायल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे लोगों से भी मिलने के लिए मोदी जाएंगे। 23 लोगों का अभी भी पटना मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।

मोदी के बिहार दौरे के मद्देनजर एक एडीजी, 2 डीआईजी, 12 डीएसपी और 1 हजार एसटीएफ के जवान गुजरात से बिहार पहुंच रहे हैं। गांधी मैदान में धमाके होने के बाद मोदी के आज के दौरे को लेकर बिहार पुलिस भी काफी सतर्कता बरत रही है। बिहार के चीफ सेक्रेटरी ने डीजीपी और होम सेक्रेटरी के साथ बैठक की। सुरक्षा में किसी तरह की चूक ना हो इसके मद्देनजर कई निर्देश दिए गए हैं। इन सभी सुरक्षा के अलावा बिहार बीजेपी की ओर से भारी पैमाने पर प्राइवेट सुरक्षा गार्ड मंगवाए गए हैं।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि रैली में मारे गए लोगों की कुर्बानी बर्बाद नहीं जाएगी। देश और राज्य में बदलाव का जो विचार जगा है। उसमें इनके योगदान को नहीं भुलाया जा सकता। उनके मुताबिक नरेंद्र मोदी के उनके घर जाने से उन परिवारों को शांति मिलेगी।

मंगल पांडेय के मुताबिक मोदी के बिहार दौरे के बारे में डीजीपी, गृह सचिव और संबंधित जिले के जिलाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियों पर उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाने की जिम्मेदारी है। हम उम्मीद करते हैं कि उन्हें बेहतर सुरक्षा प्रदान की जाएगी। जेडीयू ने मोदी के दोबारा बिहार दौरे का विरोध किया है।

गौरतलब है कि पटना में मोदी की ‘हुंकार रैली’ के दौरान हुए सीरियल ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई थी और जिसमें लगभग 82 लोग घायल हुए थे। डीजीपी अभयानंद ने कहा है कि मोदी को बिहार दौरे में नियमों के मुताबिक सुरक्षा प्रदान की जाएगी। माना जा रहा है कि उन्हें पांच स्तरीय सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 5323704434900233421
item