पीएम मोदी के 'मन की बात' में वर्णित महिला कातिनों का किया सम्मान

PM Narendra Modi, Mann Ki baat, Geeta Devi Dausa, mann ki baat, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मन की बात, दौसा की गीता देवी
जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'मन की बात' कार्यक्रम में वर्णित की गई राजस्थान के दौसा की खादी समिति से जुडी हुई कातिन गीता देवी, मंजू देवी तथा कोमल देवी का आज जयपुर में जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के कार्यालय में चैयरमेन शम्भूदयाल बडगूजर ने स्वागत किया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 31 जनवरी को ही अपने कार्यक्रम 'मन की बात' में इस समिति द्वारा चरखों की कताई में सौलर ऊर्जा का प्रयोग करने में प्रशंसा की थी। उसी कडी में खादी बोर्ड के चैयरमेंन शम्भूदयाल बडगूजर ने समिति की महिला कार्यकर्ताओं को जयपुर बुलाकर बोर्ड के कार्यालय में फूल माला पहनाकर स्वागत किया।
इस सम्मान कार्यक्रम में खादी एवं ग्रामोद्योग के सचिव यज्ञ मित्र सिंहदेव, वित्तिय सलाहकार आदित्य देव कविया एवं दौसा खादी समिति के मंत्री अनिल शर्मा आदि अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चैयरमेंन शम्भूदयाल बडगूजर ने कहा कि दौसा की खादी समिति ने चर्खो-कर्घोें में सौलर तकनीक का इस्तेमाल कर सम्पूर्ण राजस्थान के अन्य बुनकरों के लिये एक अभिनव प्रयोग किया है, जिसकी प्रधानमंत्री ने भी प्रशंसा ने की है। इसके लिए हम उनका आभार प्रकट करते हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भी यही मंशा है कि नवाचारों अभिनव प्रयोगों को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर राजस्थान खादी ग्रामोद्योग को सम्पूर्ण देश में माॅडल राज्य बने।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 3775345398655722482
item