'मेक इन इंडिया वीक' प्रधानमंत्री ने किया राजस्थान पैवेलियन का दौरा

Mumbai, Make in India Week, Prime Minister Narendra Modi, Make in India Center, Rajasthan pavilion, PM Modi, Narendra Modi, Make in India, Rajasthan Pavillion, मुम्बई, मेक इन इंडिया वीक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मेक इन इंडिया सेंटर, राजस्थान पैवेलियन
मुंबई। मुम्बई में आज से शुरू हुए 'मेक इन इंडिया वीक' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मेक इन इंडिया सेंटर' का उद्घाटन किया और राजस्थान पैवेलियन का दौरा किया। राजस्थान पैवेलियन को 19वीं सदी के भित्तिचित्रों एवं वॉल पैनल्स के साथ खूबसूरत शेखावाटी हवेली रूप में डिजाइन किया गया है।

आकर्षक निवेश गंतव्य के रूप में राज्य की क्षमताओं को इस पैवेलियन में प्रदर्शित किया गया है। यहां प्रदर्षित किए जा रहे नीमराना स्थित जापानी औद्योगिक क्षेत्र के मॉडल - 'मिनी जापान' में विजिटर्स का स्वागत किया जा रहा है।

आयुक्त, निवेश एवं एनआरआई, वैभव गलेरिया के नेतृत्व में राजस्थान से एक प्रतिनिधिमंडल 13 से 18 फरवरी तक चलने वाले 'मेक इन इंडिया वीक' में भाग ले रहा है, जो आगंतुकों एवं संभावित निवेशकों के साथ वार्ता करेगा। साथ ही उन्हें राज्य सरकार द्वारा निवेशकों को प्रदान की जारी की जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी देगा।

राज्य में निवेशकों को आकर्षित करने के प्रयासों के बारे में गलेरिया ने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने, सुविधा प्रदान करने एवं पोषित करने में राजस्थान का उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड है। राज्य दीर्घकालीन एवं समावेशी विकास यात्रा में अपने प्रमुख हितधारकों के साथ साझेदारी चाहता है। राज्य द्वारा दिए जा रहे अवसरों को दर्शाने के लिए हम 'मेक इन इंडिया वीक' के मंच का उपयोग करेंगे और घरेलू एवं विदेशी कंपनियों के साथ सहयोग के क्षेत्रों का पता लगाएंगे।'

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 5904520839173885271
item