दरगाह दीवान सैय्यद जैनुअल आबेदीन का किया सम्मान

अजमेर। स्वाभिमान ग्रुप इंडिया (NGO) द्वारा राष्ट्रवादी विचारधारा से ओत-प्रोत विचार रखनें वाले ख्वाजा साहब की दरगाह के दीवान और मुस्लिम धर...

अजमेर। स्वाभिमान ग्रुप इंडिया (NGO) द्वारा राष्ट्रवादी विचारधारा से ओत-प्रोत विचार रखनें वाले ख्वाजा साहब की दरगाह के दीवान और मुस्लिम धर्मगुरु सैय्यद जैनुअल आबेदीन का सम्मान किया गया।

स्वाभिमान ग्रुप के प्रमुख विनोद चौहान ने बताया कि दीवान साहब ने ही पाकिस्तान और आतंकवाद की खुलकर आलोचना की है। दीवान साहब ने दो टूक शब्दों में कहा है कि इस्लाम धर्म में हिंसा की शिक्षा नहीं दी जाती। कट्टरपंथी लोग जिहाद का गलत अर्थ समझाकर मुस्लिम युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रवादी विचारधारा रखने वाले दीवान साहब का सम्मान प्रत्येक नागरिक को दिल से करना चाहिए।
   
इस मौके पर दीवान साहब ने कहा कि देश में हो रही आतंकी घटनाओं की निंदा करने के लिए मौलाना, मौलवी मुस्लिम विद्वान आदि को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीज को जब जान बचाने के लिए खून की जरुरत होती है तब कोई भी मरीज यह नहीं पूछता कि खून हिन्दू का है या मुसलमान का है। जब  हर इंसान का खून जान बचाने के काम आता है तो फिर धर्म के नाम पर भेदभाव क्यों किया जाता है।

इस अवसर पर स्वभिमान ग्रुप के प्रमुख विनोद चौहान के साथ सचिव जगदीष सोलंकी, नीलेष गलसर, राजू बोरिसा, हरेष सुमेरा, विनोद आर. चौहान, राजा साईं, हार्दिक गेडिया, नीलेष मकवाना, चेतन मकवाना, राजन सोलंकी, राजेष मकवाना, एडवोकेट दलजीत सिंह, चंचल चौहान, रॉकी, वरणदीपसिंह, कान्ता पढियार, विमला नागरानी सहित गुजरात से आए 25 स्वंयसेवकों का दल और स्वाभिमान ग्रुप की राजस्थान ईकाई के अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 3633657417489311760
item