मनीष सिसोदिया ने बयान के बाद मोदी और आप सरकार में फिर तकरार के आसार

Manish Sisodia, AAP, Aam Aadmi Party, Deputy Chief Minister Delhi, नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी, आप, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, मनीष सिसोदिया
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर तीखा हमला करते हुए उसपर दिल्ली पुलिस का भगवाकरण करने का आरोप लगाया है। इसे देखते हुए मोदी सरकार और दिल्ली की आप सरकार के बीच एक बार फिर से तकरार के आसार बनते नजर आ रहे है

अरविंद केजरीवाल सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर सिसोदिया ने कहा कि उपराज्यपाल, पुलिस और एसीबी के माधयम से तथा तबादलों और तैनातियों पर कब्जा करके केंद्र ने दिल्ली सरकार को काम करने से रोकने के लिए घटिया रणनीतियों का इस्तेमाल किया।

सिसोदिया ने कहा कि एक निजी स्कूल में छह वर्षीय बच्चे की मौत हुई लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को बुरी तरह से पीटा गया। इसके अलावा, बलात्कार और हत्याओं के कई अपराध हुए हैं लेकिन पुलिस किसी को भी नहीं पकड़ रही है।

उन्होंने कहा कि इसके बजाय पुलिस आप के एक विधायक को पकड़ रही है जिसका अपनी पत्नी से झगड़ा है और अन्य विधायक को पकड़ रही है जिसका अधिकारियों से झगड़ा हुआ। आप के एक साल के कार्यकाल में अब तक दंगा करने, घरेलू हिंसा और धोखाधड़ी सहित विभिन्न आरोपों में पार्टी के छह विधायकों को गिरफ्तार किया गया है।

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि खाकी का बहुत ज्यादा भगवाकरण किया जा रहा है। ऐसा किसी और राज्य में पहले नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस के कर्मी अपनी जान की कुर्बानियां देकर सम्मान पाते हैं, लेकिन केंद्र दिल्ली पुलिस का भगवाकरण कर रहा है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 4732137022694431424
item