अब अपने ट्विटर अकाउंट को आप भी इस तरह से करवा सकते हैं वेरिफाई

Twitter, Account Verify, How to verify Twitter Account, verify my Twitter account, ट्विटर, अकांउट वेरिफाई, ट्विटर अकाउंट वेरिफाइ, ट्विटर अकाउंट वेरिफाइ कैसे करें
नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग के दौर में आज हर कोई किसी न किसी सोशल नेटवर्किंग साइट पर जरूर मौजूद है, जहां वे अपने फ्रेंडलिस्ट में नित नए दोस्तों को जोड़कर अपने परिचितों की लम्बी चौड़ी फेहरिस्त बना रहे हैं। इस कड़ी में कुछ मशहूर हस्तियों, बड़ी बड़ी कंपनियों और नामचीन लोग भी सोशल साइट्स से जुड़े हुए हैं, लेकिन कुछ लोग इन नामचीन हस्तियों के नाम से अकाउंट बनाकर फर्जी शोहरत के जरिए फ्रेंड लिस्ट को बढ़ा लेते हैं। इसके चलते ही इन नामचीन हस्तियों और कंपनियों के आॅफिशियल अकाउंट पर उनके नाम के सामने एक नीले रंग का वेरिफाई मार्क होता है, जिससे ये साफ हो जाता है कि ये अकाउंट फर्जी नहीं है, बल्कि असल में उसी शख्स का है, जिसे आप ढूंढ रहे हैं।

ट्विटर की ओर से अब तक यह सुविधा थी कि, किसी संबंधित सेलेब्रिटीज़, कंपनी या संगठनों के संपर्क करने के बाद ही उनके अकाउंट को वेरिफाई किया जाता था, लेकिन अब ट्विटर अपने यूजर्स के लिए ये नई सौगात लेकर आया है। इसके लिए आपको बस एक ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

ट्विटर इस फार्म को देखने के बाद फैसला करेगा कि अकाउंट को वेरिफाइ करना है या नहीं। अकाउंट वेरिफाइ होने के बाद आप भी अपने अकाउंट पर नीले रंग का टिक मार्क देख सकते हैं। अकाउंट वेरिफिकेशन की प्रकिया ओपन करने के पीछे ट्विटर का मकसद लोगों को अच्छी क्वॉलिटी वाले अकाउंट उपलब्ध कराना है।

ऐसे करें अपना अकाउंट वेरिफाइ
सबसे पहले अपने ट्विटर अकांउट में लॉगिन करें, इसके बाद ट्विटर के सपोर्ट पेज पर दिए गए फार्म पर क्लिक करें। इस पेज पर आपको मोबाइल नंबर, कन्फर्म्ड ईमेल अड्रैस, अपना बोयोडाटा, प्रोफाइल फोटो, हेडर फोटो, बर्थडे और ट्विटर के अलावा किसी और वेबसाइट का लिंक भरने को कहा जाएगा। अपना ट्विटर अकाउंट वेरिफाई कराने के लिए यह जरूरी है कि आपके अकाउंट की प्राइवेसी पब्लिक हो। इसके बाद ट्विटर आपसे सरकार द्वारा जारी कोई आईडी (पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस) अपलोड करने के लिए कह सकता है। प्रक्रिया पूरी होने पर ट्विटर ईमेल के जरिए आपसे संपर्क करेगा।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Technology 2027719391202767271
item