रिसर्जेंट राजस्थान से पहले चौड़ी होगी सड़केें

Jaipur Sanganer Airport, Jaipur Airport, Jaipur roads, Sanganer Airport
जयपुर। नवंबर में होने वाले रिसर्जेंट राजस्थान की तैयारियों को लेकर शहर में एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र को चमकाने की तैयारी की रही है, जिनमें सबसे खास एयरपोर्ट के दोनों ओर की सड़कें हैं। टर्मिनल-2 से जगतपुरा तक की 2 किमी लंबी 100 फीट सड़क और महल रोड से सांगानेर आरओबी तक की 5 किमी लंबी 200 फीट रोड को 5 माह में बनाने की तैयारी है।

महल रोड से सांगानेर आरओबी तक की सड़क का काम रिसर्जेंट राजस्थान से पहले पूरा कर लिया जाएगा। वहीं टर्मिनल-2 से जगतपुरा तक की सड़क के काम के लिए यूं तो सालभर की डेडलाइन है, लेकिन इसे भी रिसर्जेंट राजस्थान से पहले पूरा करने की कोशिश की जाएगी।

जेडीसी शिखर अग्रवाल के मुताबिक इन दोनों सड़कों के पूरे होने पर न केवल एयरपोर्ट तक का ट्रैफिक आसान और शॉर्ट हो जाएगा, बल्कि यह शहर के लिए भी इनर रिंग रोड का काम करेगा। क्योंकि इनके बाद रिंग रोड से शहर में आना और बाहर निकलने का रूट आसान हो जाएगा।

दोनों नई सड़कों के साथ ही एयरपोटज़् के आसपास की दूसरी छोटी सड़कों और ट्रैफिक को सुगम बनाने की भी कवायद हो रही है। जवाहर सर्किल से एयरपोर्ट तक की मुख्य रोड पर ग्रीनरी बढ़ाने के लिए भी जेडीए की ओर से कंसलटेंसी ली जा रही है। खास बात यह है कि एयरपोर्ट के आसपास के डवलपमेंट पर खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मॉनिटरिंग कर रही हैं।

उनकी ओर से एयरपोर्ट के बाहर शहर की कला-संस्कृति और हेरिटेज को परिभाषित करने वाली शानदार मूर्ति लगाने के लिए पहले ही जेडीए को निर्देश दिए थे, जिसकी डिजाइन के लिए जेडीए ने ओपन आइडिया मांगे थे, हालांकि इनमें से किसी पर भी मुहर नहीं लग पाई। इसके बाद अब इस डिजाइन के लिए बाहर के कंसल्टेंट की राय ली जा रही है।

ये होगा फायदा 

अभी जगतपुरा के ट्रैफिक को टोंक पुलिया से आना होता है। रोड़ बनने के बाद सीधे आएगा। जगतपुरा से एयरपोर्ट की दूरी ढाई किमी कम होगी। वहीं दूसरी ओर मानसरोवर का जो ट्रैफिक जगतपुरा, मालवीय नगर, इंदिरा नगर, खो-नागोरियान, आगरा रोड की ओर जाएगा, उसको यह रोड आसान रूट का रूप प्रदान करेगी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 3962921717766277346
item