नगर निगम का स्मार्ट सिटी समेत 1300 करोड़ का बजट

Jaipur Nagar Nigam, jaipur nagar nigam budget 2016, Smart City Project, जयपुर नगर निगम, 1300 करोड़ रुपए का बजट बजट, वित्त समिति की अध्यक्ष राखी राठौड़
जयपुर। जयपुर नगर निगम का 1300 करोड़ रुपए का बजट आज पेश किया जा रहा है। इस बजट को वित्त समिति की अध्यक्ष राखी राठौड़ पढ़ेगी, जिसमें शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 50 करोड़ रुपए के प्रस्तावों समेत अन्य कई प्रस्ताव शामिल हैं। बजट को लेकर एक ओर जहां भाजपा बोर्ड ने भरपूर तैयारियां की हुई है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल की ओर से भी पूरी तैयारियां की गई है।

जानकारी के अनुसार आज पेश किए जा रहे नगर निगम के बजट में करीब 1300 करोड़ रुपए के विभिन्न प्रस्ताव शामिल हैं, जिनमें राजधानी जयपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए 50 करोड़ रुपए के प्रस्ताव भी शामिल हैं। बजट सत्र शुरू करने से पूर्व सबसे पहले कांग्रेस के दिवंगत नेता बलराम जाखड़ एवं सियाचीन के जाबांज दिवगंत लांस नायक हनुमनथप्पा को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

भाजपा बोर्ड की ओर से पेश किए जा रहे इस बजट को वित्त समिति की अध्यक्ष राखी राठौड़ द्वारा पढ़ा जा रहा है। दूसरी ओर विपक्षी दल के पार्षद भाजपा बोर्ड के विरोध में मुंह पर पट्टी बांधकर पहुंचे। विपक्षी दल के पार्षद इससे ये साबति करना चाहते हैं कि वे बजट के दौरान किसी तरह से बजट भाषण में अड़चन उत्पन्न नहीं करेंगे, लेकिन अगर ये बजट जनहित में नहीं होता है तो फिर वे इसके विरोध में कड़ा प्रदर्शन करेंगे। इस स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम मुख्यालय पर पुलिस की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

साधु के वेश में सुशील शर्मा

बजट के दौरान कांग्रेस के पार्षद सुशील शर्मा हर बार की तरह इस बार भी अपने अनोखे अंदाज में पहुंचे। वे साधु केे वेश में बजट बैठक में पहुंचे, जिससे सबका ध्यान उनकी ओर गया और वे उनका ये वेश काफी देर तक चर्चा का विषय बना रहा। वहीं दूसरी ओर कांग्रेसी पार्षद भी जनहित का बजट नहीं होने के अंदेशे से विरोध के लिए मुंह पर पट्टी बांधकर पहुंचे, साथ ही हमेशा काली पट्टी से विरोध करने के बाजय इस बार वे विरोध के लिए सफेद पट्टी बांधकर बजट बैठक में पहुंचे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 4000889214454039841
item