नियमित अपडेट होने वाले वेब पोर्टल्स को मान्यता दिलाने की मांग

अजमेर। वेब एडीटर्स गिल्ड ने सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवद्र्धन सिंह राठौड़ से नियमित अपडेट होने वाले वेब पोर्टल्स को मान्यता दिलान...

अजमेर। वेब एडीटर्स गिल्ड ने सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवद्र्धन सिंह राठौड़ से नियमित अपडेट होने वाले वेब पोर्टल्स को मान्यता दिलाने की मांग की है।
   
वेब एडीटर्स गिल्ड के संयोजक विजय कुमार शर्मा ने बताया कि सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजीटल इंडिया कार्यक्रम में नियमित अपडेट होने वाले वेब पोर्टल्स अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। ये वेब पोर्टल्स देश भर में सूचना और समाचारों के आदान-प्रदान का सशक्त माध्यम बन चुके हैं। मुद्रित समाचार-पत्र एक क्षेत्र विशेष तक सीमित रह जाते हें जबकि सैटेलाईट चैनल्स भी टीवी पर ही अपने प्रतिष्ठान अथवा निवास पर दिखाई देते हैं। हर हाथ में एंड्राइड फोन होने से वेब पोर्टल्स अपना अहम स्थान बना चुके हैं। वेब एडीटर्स गिल्ड ने अनुरोध किया है कि आर.एन.आई. की तरह एक संस्था का गठन कर अथवा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में वेब पोर्टल्स के लिए एक अनुभाग का गठन कर इन्हें मान्यता प्रदान कराई जाए।

वेब एडीटर्स को भी समाचार पत्रों के संपादकों के समकक्ष मान्यता प्रदान कर उन्हें दी जा रही सुविधाएं दिलवाई जाएं। वेब पोर्टल्स को सूचना एवं जन संपर्क कार्यालयों से नियमित प्रेस नोट्स प्राप्त हो सकें, ऐसी व्यवस्था हो। पोर्टल्स के आर्थिक संबलन के लिए डीएवीपी और राज्यों के सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा विज्ञापन की व्यवस्था करवाएं। पोर्टल्स को प्रधानमंत्री के स्टार्ट-अप इंडिया प्रोग्राम में सम्मिलित किया जाए और उन्हें भी स्टार्ट-अप इंडिया के तहत उद्यमशीलता को बढ़ावा देने वाले उद्योगों में माना जाए।
   
ज्ञापन देने वालों में संयोजक विजय कुमार शर्मा के साथ सह-संयोजक जी.एस. विरदी    और उप-संयोजक मुबारक खान भी शामिल थे
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 4153654237466768011
item