अगले तीन साल के लिए अमित शाह फिर बने भाजपाध्यक्ष

Amit Shah, BJP President, Bhartiya Janta Party, Narendra Modi, अमित शाह, भाजपाध्यक्ष
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को आज एक बार फिर से अगले तीन सालों के लिए पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। राजधानी दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कई केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नामांकन प्रक्रिया के दौरान पार्टी अध्यक्ष पद के लिए शाह के नाम का प्रस्ताव किया।

शाह के नाम का प्रस्ताव करने वालों में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अनंत कुमार, जे पी नड्डा, एम वेंकैया नायडू के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रघुवर दास एवं अन्य कई मुख्यमंत्री शामिल रहे।

गौरतलब है कि मोदी के बेहद करीबी माने जाने वाले शाह के लिए यह पूर्ण कार्यकाल होगा, जो तीन वर्षों का होगा। राजनाथ सिंह के केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल होने के कारण मई 2014 में शाह ने अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला था।

भाजपाध्यक्ष के पद पर पुन: चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह को बधाई दी और भरोसा जताया है कि शाह के नेतृत्व में पार्टी नई ऊंचाइयों को छूएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, "अमित शाह को बीजेपी अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि पार्टी उनके नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को छूएगी।"
माना जा रहा है कि शाह की फिर से ताजपोशी के बाद संगठन में व्यापक फेरबदल हो सकता है। बजट सत्र के बाद मंत्रिमंडल में भी बदलाव होने की संभावना है। शाह के पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक 28 जनवरी को शाम में निर्धारित की गई है, जहां नए कार्यकाल के लिए शाह का स्वागत किया जाएगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 8636970926522749545
item