श्री मसाणिया भैरव धाम में शारदीय नवरात्रा छठ मेला सम्पन्न

Masaniya Bheru Dham Ajmer, Champa Lal Sain Maharaj, श्री मसाणिया भैरव धाम, राजगढ़ मसाणिया भैरव धाम, शारदीय नवरात्रा
अजमेर। अजमेर के निकट राजगढ़ स्थित श्री मसाणिया भैरव धाम में शारदीय नवरात्रा के अन्तर्गत आज छठ का मेला पूरी श्रृद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया, जिसमें हजारों की तादाद में श्रृद्धालु राजस्थान के ही नहीं देश के अन्य प्रान्तों से आएं।

श्री मसाणिया भैरव धाम के मुख्य उपासक चम्पालाल महाराज ने इस मेले के मौके पर एकत्रित हुए हजारों श्रृद्धालुओं को बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओं का संकल्प दिलाया और कहा कि कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए सभी को संकल्पबद्ध होकर कार्य करना होगा।

उन्होंने मानसिक संकीर्णता की निंदा करते हुए कहा कि यदि बेटी पढ़ती है तो दो घर आगे बढ़़ते हैं और दो घरो में रोशनी होती है। उन्होंने कहा कि यह स्थल कन्या का उपासक है और कन्या की बेहबूदी के लिए निरन्तर प्रयासरत रहता है।

शारदीय नवरात्रा के इस मेले में 551 झण्डे भैरव धाम पर चढ़ाएं गए। इनमें सर्वाधिक सीकर और झुंझुनूं जिले से झण्डे श्रृद्धालुओं द्वारा लाए गए। पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश सहित अन्य प्रान्तों से भी झण्डे लाए गए।

मुख्य उपासक चम्पालाल जी महाराज द्वारा इस मौके पर किशनगढ़ के विधायक भागीरथ चौधरी, बगरू के विधायक कैलाश चन्द, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. बी.एल.चौधरी, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के संयुक्त निदेशक प्यारेमोहन त्रिपाठी, नसीराबाद के उपखण्ड अधिकारी जयप्रकाश, उप पुलिस अधीक्षक डाॅ. हरिप्रसाद, पूर्व संसदीय सचिव बह्मदेव कुमावत, अरविंद यादव, कंवल प्रकाश सहित अन्य जनप्रतिनिधयों का अभिनन्दन किया गया।

बीकानेर विश्वविद्यालय के पूर्व कूलपति व प्रमुख शिक्षा विद प्रो. सी.बी. गैना जो मेला समिति के मुख्य आयोजक है ने श्री मसाणिया भैरव धाम द्वारा जनकल्याण एवं सामाजिक बुराइयों के विरूद्ध चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में बताया और पूरे देश से आए श्रृद्धालुओं का स्वागत व अभिनन्दन किया।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 1277412599029183530
item