पर्यटकों की सुविधा के लिए बनेगा मोबाइल एप्प

अजमेर। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने पर्यटन विकास के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को आयोजित बैठक में अजमेर जिले में आने वाले पर्यटकों को ...

अजमेर। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने पर्यटन विकास के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को आयोजित बैठक में अजमेर जिले में आने वाले पर्यटकों को विशेष सुविधाए प्रदान करने के लिए मोबाइल एप्प विकसित करने के लिए निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अजमेर जिला पर्यटन स्थलों की दृष्टि से बहुत समृद्ध है। यहां आने वाले पर्यटकों को विशेष सुविधाए उपलब्ध करवाने से पर्यटन में जबरदस्त बढ़ोत्तरी होगी। अजमेर जिले में प्रवेश करने वाले समस्त पर्यटकों के मोबाईल पर एक स्वागत संदेश जाएगा। इसमें पर्यटकों का स्वागत करने के साथ ही अजमेर जिले के दर्शनीय स्थलों की जानकारी के लिए मोबाइल एप्प तथा वैबसाइट के बारे में बताया जाएगा।

बैठक में आनासागर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए कपड़े धोना प्रतिबंधित करने पर विचार विमर्श किया गया है। आनासागर झील के समस्त कार्यों को केन्द्रीकृत तरीके से सम्पादित करने के लिए नगर निगम को नोडल एजेंसी बनाया गया है।

इस अवसर पर पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष कमल पाठक, प्रकृति प्रेमी महेन्द्र विक्रम सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर किशोर कुमार, अबु सुफियान चौहान, जिला आबकारी अधिकारी एन.एल.राठी, सहायक नाजीम आदिल तथा नगर निगम उपायुक्त गजेन्द्र सिंह रलावता उपस्थित थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 1660300795954729748
item