बिग बी को बनाया जा सकता है 'स्वच्छ भारत अभियान' का ब्रांड एम्बेसडर

Amitabh Bachchan, BIG B, Clean India Campaign, Swachh Bharat Abhiyan, Narendra Modi, अभिताभ बच्चन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, स्वच्छ भारत अभियान
नई दिल्ली। सदी के महानायक कहलाने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अभिताभ बच्चन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना 'स्वच्छ भारत अभियान' का चेहरा बनाया जा सकता है। केंद्र ने इस अभियान के लिए अमिताभ बच्चन को अपनी आवाज और पहचान देने के लिए पत्र लिखा है।

एक अधिकारी के मुताबिक, शहरी विकास मंत्रालय ने 20 जून को बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता को पत्र लिखकर अपनी आवाज और पहचान देने तथा अभियान के एक विशिष्ट हिस्से का प्रचार करने में सहयोग करने के लिए कहा गया है। फिलहाल इस पत्र का अमिताभ की ओर से दिए जाने वाले जवाब का इंतजार किया जा रहा है।


मिशन निदेशक प्रवीण प्रकाश द्वारा लिखे इस पत्र के मुताबिक, सरकार जैव अपशिष्टों को कम्पोज्ट में बदलने के प्रयास को बढ़ा रही है, जिससे इसका इस्तेमाल उर्वरक के रूप में किया जा सके और कचरों को लैंडफिल साइट तक ले जाने की प्रक्रिया को कम किया जा सके। वहीं पत्र के मुताबिक कम्पोस्टिंग के प्रचार में बच्चन को भागीदार बनने के लिए कहा जा रहा है।


बहरहाल, इस पत्र को लेकर अमिताभ का जवाब फिलहाल नहीं मिला है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि देशभर में स्वच्छता के लिए चलाए जा रहे 'स्वच्छ भारत अभियान' का चेहरा बनने के लिए बिग बी की ओर से मंजूरी मिल जाएगी और वे इस अभियान के ब्रांड एम्बेसडर बन सकते हैं।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Headlines 5234610606912995259
item