ट्रांजिट रिमांड के बावजूद आसाराम को नहीं ले जाया गया अहमदाबाद

जोधपुर। नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में जेल की हवा खा रहे आसाराम को बलात्कार के एक अन्य मामले में गुजरात पुलिस सुरक्षा कारणों से अब...

जोधपुर। नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में जेल की हवा खा रहे आसाराम को बलात्कार के एक अन्य मामले में गुजरात पुलिस सुरक्षा कारणों से अबतक अहमदाबाद नहीं ले जा पाई है। जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय (ग्रामीण) के न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास ने आसाराम को अहमदाबाद ले जाने की इजाजत दे दी थी।

सूरत की दो बहनों द्वारा आसाराम और उसके पुत्र नारायण साईं के खिलाफ बलात्कार करने का मामला दर्ज कराने के बाद गुजरात पुलिस के अधिकारी जेसी पटेल के नेतृत्व में गत दस अक्टूबर को पांच सदस्यीय टीम आसाराम को लेने के लिए जोधपुर पहुंची थी।

पुलिस टीम सुरक्षा को लेकर चिंतित नजर आ रही है और यह भी तय नहीं कर पा रही है कि आसाराम को सड़क मार्ग से वहां ले जाए या फिर हवाई सेवा से। इस टीम ने अब गुजरात से पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी को बुलाया है और उसके यहां पहुंचने के बाद ही यह तय किया जाएगा कि आसाराम को कैसे अहमदाबाद ले जाया जाए।

हालांकि इस टीम ने सभी कार्रवाई पूरी कर ली है और वह जेल में ही है। पुलिस के उच्चाधिकारी के यहां आने के बाद ही आसाराम को अहमदाबाद ले जाया जाएगा। पुलिस का मानना है कि आसाराम के समर्थक सभी जिलों में है और कहीं कुछ घटना न हो जाए इसलिए अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा की मांग भी की गई है।

गौरतलब है कि सूरत में दो बहनों ने आसाराम एवं नारायण साईं के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था और आसाराम वाली घटना अहमदाबाद की होने के कारण जांच वहां की पुलिस कर रही है, जबकि नारायण साईं के मामले में सूरत पुलिस जांच कर रही है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 5502150580207501963
item