इस 'हुस्न के जाल' में फंसकर कई हो चुके तबाह, करोड़ों रुपए ऐंठ चुकी है ये गैंग

Jaipur, Rajasthan, Blackmail, Sex Scandal, Special Operations Group, SOG, Arrest, Ravneet Kaur, Rubi Rohit Sharma
जयपुर। राजधानी जयपुर में इन दिनों एक हाई प्रोफाइल सेक्स एण्ड ब्लैकमेलिंग का मामला सुर्खियों में बना हुआ, जिसमें एसओजी ने हॉन्गकॉन्ग की एक युवती को भी गिरफ्तार किया है। हॉन्गकॉन्ग निवासी रवनीत उर्फ रूबी नाम की ये हसीना चार साल पहले ही भारत आई थी। भारत आने के बाद नौकरी की तलाश में यह हुस्न की यह मल्लि​का जयपुर आई और फिर सैक्स एंड ब्लैकमेलर रैकेट में शामिल हो गई। अब तक इस गैंग के शिकार बने कई मामले पुलिस में दर्ज हो चुके हैं। वहीं अभी और भी कई मामलों के सामने आने की संभावना जताई जा रही है।

इस मामले में पूर्व में गिरफ्तार आरोपी अक्षत के ऑफिस में काम करने वाली रवनीत कौर अमीर लोगों को अपने सौन्दर्य जाल में फंसाती थी। हुस्न की यह मल्लिका सबसे पहले लोगों को अपने हुस्न के जाल में फंसाकर उनसे दोस्ती करती और फिर उनके साथ रात रातभर चेटिंग करती थी। इसके बाद लोगों के साथ डेट पर जाकर शारीरिक संबंध बना लेती थी। शारीरिक संबंध बनाने के बाद वह सबूत के मौका देखकर मोबाइल से अश्लील फोटो भी ले लेती थी, जिनसे ये गैंग लोगों को ब्लैकमेल करती थी। इस एनआरआई युवती के जरिए गिरोह ने अब करीब एक दर्जन से ज्यादा पूंजीपतियों से करोड़ों रुपए ऐंठे हैं।

आरोपी रवनीत दो साल तक जयपुर रही और इसी गिरोह की सक्रिय सदस्य रही। पिछले साल उसने कोटा निवासी एमबीए होल्डर रोहित कुमार से शादी कर ली और वहीं रहने लगी। कोटा में रहने के दौरान रवनीत एक कोचिंग सेन्टर में नौकरी करने लगी। इस प्रकरण में दो युवतियों सहित अब तक कुल 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बलात्कार का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह में गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह के गुर्गे आनन्द सान्डिल्य की भी प्रमुख भूमिका सामने आई है। इस गैंग में सान्डिल्य बिचौलिए के रूप में काम करते हुए राजीनामा करवाता था।

सेक्स और ब्लैकमेल के इस खेल में पुलिस की भी मिलीभगत की जानकारी सामने आ रही है, लेकिन एसओजी फिलहाल किसी भी तरह की मिलीभगत से इनकार कर रही है। वहीं इस प्रकरण में अभी तक पांच वकीलों के नाम सामने आ चुके हैं। एक वकील अखिलेश मिश्रा गिरफ्तार हो चुका, जबकि बाकि वकीलों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। इस गैंग ने पिछले दो साल में पचास से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपए वसूले, लेकिन बदनामी के डर से पीड़ित सामने नहीं आ रहे हैं।

एसओजी के आईजी दिनेश एमएन के निर्देशन में एडिशनल एसपी करन शर्मा और उनकी टीम अब पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है। इंस्पेक्टर सूर्यवीर सिंह और मनोज गुप्ता इस गैंग से जुड़े हर पहलू का पता लगा रहे हैं। अब तक की पूछताछ में करीब 50 वारदातें किए जाने की जानकारी सामने आई है।



इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 1333411688050035409
item