जिला स्तर पर शुरू होगी जनसुनवाई : जसवीर सिंह

अजमेर। राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जसवीर सिंह ने रविवार को सर्किट हाउस में बताया कि आयोग द्वारा जल्द ही अल्पसंख्यकों की सम...

अजमेर। राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जसवीर सिंह ने रविवार को सर्किट हाउस में बताया कि आयोग द्वारा जल्द ही अल्पसंख्यकों की समस्यओं के समाधान के लिए जिला स्तर पर जनसुनवाई का आयोजन किया जाएगा। इसके पश्चात् अगले चरण में राज्य की अल्पसंख्यक जनसंख्या बहुल तहसीलों में भी तहसील स्तर पर जनसुवाई शिविरों का आयोजन किया जाएगा। अधिकतर समस्याए स्थानीय स्तर की होती है जिन्हें स्थानीय प्रशासन, अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से निस्तारित किया जा सकता है। प्रशासन संवेदशीलता के साथ सहयोग करके समस्या समाधान कर रहा है। 

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जल्द ही सम्पूर्ण आयोग का गठन करने की सम्भावना है। इससे आयोग के कार्यों में तेजी आएगी। इस अवसर पर उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याणार्थ संचालित होने वाली केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारत के डीएनए में सद्भाव, सहिष्णुता तथा सहनशीलता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जो बाते समाज और राष्ट्र के लिए सकारात्मक प्रभाव रखती है। वे सोशल मीडिया पर आनी चाहिए। 

इस अवसर पर राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग की सदस्या लिलियन ग्रेस, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी यू.डी.खान सहित अल्पसंख्यक समुदायों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 26416243716002185
item