लखावत ने ली बूढ़ा पुष्कर फीडर निर्माण की बैठक

अजमेर। राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकार सिंह लखावत ने रविवार को प्रातः 10 बजे बूढ़ा पुष्कर फीडर निर्माण क्...

अजमेर। राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकार सिंह लखावत ने रविवार को प्रातः 10 बजे बूढ़ा पुष्कर फीडर निर्माण क्षेत्र में रेतीले धोरों पर बिना किसी कुर्सी, पंखे तथा कार्यालयी व्यवस्थाओं के बैठक ली। इसमें जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक की उपस्थिति में फीडर निर्माण कार्य की समीक्षा की गई।

लखावत ने इस अवसर पर फीडर में मिट्टी भरने से बचाने के लिए रेतीले धोरों तथा फीडर की दीवार के आसपास स्थानीय पर्यावरण हितैषी पौधे लगाने के लिए वन तथा कृषि विभाग को आपसी सामजस्य के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। लगाए जाने वाले पौधों का पेड़ बनना सुनिश्चित करवाने के लिए परम्परिक तरीकों से सुरक्षा करने की बात कही। पेड़ों की संख्या तथा रेतीली मिट्टी के कारण ट्री गार्ड के द्वारा पौधों की रक्षा किया जाना व्यवहारिक दृष्टि से उपयुक्त नहीं है। अतः इनकी सुरक्षा के लिए परम्परागत तरीके अपनाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया।

उन्होंने बूढ़ा पुष्कर फीडर निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि निर्धारित समयवधि में कार्य पूर्ण होने से उसका लाभ समाज तथा राष्ट्र को मिलता है। उन्होंने इस अवसर पर सावित्राी माता मन्दिर के लिए परिक्रमा मार्ग बनाए जाने की संभावना तलाशने के लिए भी निर्देशित किया।

इस अवसर पर पुष्कर नगर पलिका अध्यक्ष कमल पाठक, अजमेर नगर निगम के उपमहापौर संपत सांखला, अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रतिनिधि तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 2117139202768100781
item