मोहर्रम एवं दशहरे के जुलुस के दौरान व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक आयोजित

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक ने विभिन्न विभागों को आगामी 22 अक्टूबर से पूर्व मोहर्रम एवं दशहरा मेला व जुलूस क्षेत्रा में विभिन्न व्...

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक ने विभिन्न विभागों को आगामी 22 अक्टूबर से पूर्व मोहर्रम एवं दशहरा मेला व जुलूस क्षेत्रा में विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगर निगम, जलदाय, विद्युत एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि तय समय सीमा में अपने विभाग से संबंधित सफाई, जलापूर्ति, विद्युत एवं सड़क मरम्मत आदि कार्य पूरे कर लें।

जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने आज जनकपुरी में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले मोहर्रम एवं दशहरे के जुलूस के दौरान व्यवस्थाओं की समीक्षा संबंधी बैठक ली। जिला कलक्टर डाॅ. मलिक ने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि मोहर्रम के दौरान निकाले जाने वाले ताजिये और दशहरे पर निकलने वाले जुलूस से पूर्व क्षेत्रा के सभी ढीले विद्युत तारों को सही कर लिया जाए। विभाग यह सुनिश्चित करे कि मेला क्षेत्रा में एक भी तार लटकता हुआ नही पाया जाए। साथ ही निर्बाध विद्युत आपूर्ति भी सुनिश्चित हो।

उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए कि मेला क्षेत्रा में सफाई, दुकानों के बाहर लगे तिरपाल एवं ताजिये व जुलूस के क्षेत्रा में आने वाले पेड़ों की डालियां कटवा ली गई है। क्षेत्रा में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। कई बार नालियों में कचरा फंस जाने से जायरीन एवं शहर के लोगों को बहुत परेशानी होती है। मेले से पूर्व नालियों की सफाई करवा ली जाए।  इसी तरह जलदाय विभाग नियमित जलापूर्ति एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत का कार्य सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर ने कहा कि अजमेर साम्प्रदायिक सौहार्द्र की नगरी है। मोहर्रम और दशहरा एक साथ पड़ रहे हैं। हम सब मिलकर दोनों  आयोजनों को पूरे मन से मनाएं ।
पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि अजमेर अपने साम्प्रदायिक सौहार्द्र और सर्वधर्म समभाव के लिए जाना जाता है। हम भाईचारे की मिसाल पेश करें। हमारी एकता ही हमारी ताकत है और हम मजबूती से अपनी एकता पर कायम रहें। इस तरह के आयोजनों के लिए आपस में संवाद बना रहना बेहद आवश्यक है। उन्होंने विभिन्न विभागों से कहा कि वे मेला क्षेत्रा में कराएं जाने वाले कार्यों से पुलिस को भी अवगत कराएं ताकि तालमेल बना रहे।

बैठक में नगर निगम के सी.ई.ओ. एच. गुईटे, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर हरफूल सिंह यादव, जिला रसद अधिकारी सुरेश सिंधी, सहायक नाजिम मौहम्मद आदिल, सैयद नसीरूद्दीन, अन्दरकोट पंचायत के मंसूर खान, एस.एम.अकबर, दरगाह व गंज थाने की शांति समिति के सदस्य, पार्षद जे.के. शर्मा, दीपेन्द्र लालवानी, जोधा टेकचन्दानी सहित अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 8190519947577550036
item