अनुराधा पोडवाल भजन संध्या में बही भजनों की सुरीली बयार

Anuradha Podwal, Jaipur Festival, Jaipur Nagar Nigam, जयपुर समारोह, खोले के हनुमानजी मंदिर, अनुराधा पोडवाल, जयपुर नगर निगम, महापौर निर्मल नाहटा
जयपुर। जयपुर समारोह के तहत आज दिल्ली रोड स्थित खोले के हनुमानजी मंदिर में सुप्रसिद्ध गायिका अनुराधा पोडवाल की भजन संध्या में भजनों की सुरीली बयार बही। इस दौरान अनुराधा पोडवाल के पुत्र आदित्य पोडवाल एवं शशिकान्त शर्मा ने भी भजन प्रस्तुत किए तथा भागवत किशोर (मास्टर) एवं साथियों द्वारा वाद्ययन्त्रों पर मन मोहक संगत दी।

अनुराधा पोडवाल ने ‘मन मेरा मंदिर शिव मेरी पूजा …’ के साथ भजन संध्या की शुरूआत की. जिस पर भक्तों ने लय से लय मिलाकर वातावरण को भक्तिमय बना दिया। इसके बाद उन्होंने माँ शेरावाली का भजन ‘तूने मुझे बुलाया शेरावालिये ...' पर माँ के जयकारों से भक्तों ने प्रांगण को गुंजायन मान कर दिया। इसके पश्चात् खोले के हनुमान के देव हनुमान की स्तुति में अनुराधा पोडवाल ने ‘आज मंगलवार है हनुमान का वार है’ भजन गाया इस भक्तों ने बंजरगवली की जय के जयकारे लगाये।

अनुराधा पोडवाल ने अगली प्रस्तुति 'श्री रामचन्द्र कृपाल भज-मन' पर भक्तों ने भी अपना सम्पुट लगाकर आरती को ओर अधिक आकर्षक बना दिया। अगली प्रस्तुति के रूप में ‘‘जग में सांचो तेरा नाम’’ भजन की प्रस्तुति दी गई, जिस पर देर तक भक्तों ने तालियां बजायी। अगली प्रस्तुति के रूप में उन्होंने ‘‘नटवर नागर नंदा’’ श्री कृष्ण पर आधारित भजन में श्री कृष्ण की नटखट शरारतों का वर्णन करते हुए भक्तगणों की तालियां बटोरी।

समारोह में जयपुर नगर निगम महापौर निर्मल नाहटा, उपमहापौर मनोज भारद्वाज, सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष कुसुम यादव सहित बड़ी संख्या में निगम पार्षद व अधिकारी उपस्थित थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 2276250055315569957
item