चारदीवारी की तर्ज पर होगा टोंक रोड़ का सौन्दर्यीकरण

Jaipur, Choti Chaupar Jaipur, Tonk road Jaipur, जयपुर, गुलाबी शहर, चारदीवारी की तर्ज पर टोंक रोड़, टोंक रोड व्यापार मंडल
जयपुर। गुलाबी शहर के नाम से विश्वविख्यात जयपुर शहर की चारदीवारी की तर्ज पर अब टोंक रोड़ की दुकानों का भी नामकरण किया जाएगा और सभी दुकानों के बाहर एक समान नाम-नंबर लिखे जाएंगे। साथ ही क्षेत्रीय व्यापार मंडल अपने स्तर पर दुकानों के बाहर अतिक्रमण हटवाएंगे तथा सभी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर पूर्ण स्वच्छता रखेंगे।

महापौर निर्मल नाहटा की अध्यक्षता में टोंक रोड व्यापार मंडल के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में क्षेत्रीय पार्षद अनिल शर्मा, श्वेता शर्मा, सर्वेश लोहिवाल, हरिशचन्द्र अजमेरा एवं वहां के व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुकेश चौहान एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

बैठक मेें व्यापार मंडल के सदस्यों ने कहा कि टोंक रोड़ पर व्यापार मंडल अपने स्तर ही स्वयं बाहरी अतिक्रमण हटाकर सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के बाहर सफाई व स्वच्छता का ध्यान रखेंगे। साथ ही एक समान साईनेज बोर्ड लगाएंगे, जिससे पूरे मार्ग पर चारदीवारी के बाजारों की भांति एक समानता नजर आए।

बैठक में यह भी तय किया गया कि टोंक रोड़ शहर में वीआईपी रोड़ के नाम से जाना जाता है तथा हवाई अड्डे से आने वाले विशिष्टजन अक्सर इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। अत: यह निर्णय लिया गया कि विशिष्टजन, प्रधानमंत्री व राष्ट्राध्यक्षों के जयपुर आगमन पर बाजार की व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा तथा कई भी अतिक्रमण एवं दुकानों के बाहर गंदगी नहीं होने दी जाएगी।

बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि भविष्य में आवश्यकतानुसार इसी प्रकार की बैठकें जनसहयोग के लिए आयोजित की जाती रहेगी।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 8975644484876259080
item