यौन शोषण मामले में हुई आसाराम की पुरुषत्व जाँच

अहमदाबाद। नाबालिग लड़की से यौन शोषण का आरोप लगने पर क़ानूनी पचड़े ने बाद दो बहनों के द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाए जाने के बाद आसाराम को बुध...

अहमदाबाद। नाबालिग लड़की से यौन शोषण का आरोप लगने पर क़ानूनी पचड़े ने बाद दो बहनों के द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाए जाने के बाद आसाराम को बुधवार के दिन एक अस्पताल में पुरुषत्व जांच की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। यह मामला उनके और उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ सूरत निवासी दो बहनों ने दर्ज कराया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, आसाराम को अपने खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न के सिलसिले में पुरुषत्व जांच के लिए सदर अस्पताल में ले जाया गया। आसाराम (72) को जोधपुर की एक अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर सोमवार को यहां लाया गया था। यौन उत्पीड़न के एक अन्य मामले में वह अगस्त से वहां की एक जेल में थे। वह मामला उनके एक भक्त की नाबालिग बेटी के यौन उत्पीड़न का है। गांधीनगर की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने कल उन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में सौंप दिया।

सूरत पुलिस ने हाल ही में दो शिकायतें दर्ज की थी। इनमें एक उनके खिलाफ जबकि दूसरी उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ है। ये शिकायतें बलात्कार, यौन उत्पीड़न, अवैध रूप से बंधक बना कर रखने और अन्य आरोपों से जुड़ी हुई हैं, जो दोनों बहनों ने लगाए थे। सूरत निवासी दोनों बहनों में बड़ी बहन ने आसाराम पर 1997 से 2006 के बीच अपना बार बार यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उस वक्त वह अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में स्थित उनके आश्रम में रह रही थी।

आसाराम के खिलाफ मामला चंद्रखेड़ा पुलिस थाने में भेज दिया गया क्योंकि घटनाएं उसी थाना क्षेत्र में हुई थीं। वहीं, छोटी बहन ने आसाराम के बेटे साईं पर 2002 से 2005 के दौरान यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है जिस वक्त वह आसाराम के सूरत आश्रम में रह रही थी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 1501863303249487012
item