जोधपुर आए पैदल यात्री संघ ने किए माजीसा के दर्शन

बालोतरा। महामंदिर जोधपुर से जसोल माता राणी भटियाणी के दर्शनार्थ 10 वीं बार पैदल यात्रा संघ भोपाजी सीताराम परिहार के नेतृत्व में बुधवार को ज...

बालोतरा। महामंदिर जोधपुर से जसोल माता राणी भटियाणी के दर्शनार्थ 10 वीं बार पैदल यात्रा संघ भोपाजी सीताराम परिहार के नेतृत्व में बुधवार को जसोल पहुंचकर माता राणी भटियाणी की पूजा अर्चना कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की।

पैदल यात्रा संघ संचालक यशोदा परिहार ने बताया कि 11 अक्टूबर को महामंदिर जोधपुर से माता राणी भटियाणी की आरती कर गाजे बाजे के साथ पद यात्रियों का संघ रवाना हुआ था जो बोरानाड़ा,धवा,चारलाई,कुड़ी होते हुए मंगलवार को बालोतरा शहर के पचपदरा रोड़ स्थित श्री शंखेश्वर पाश्र्वनाथ रणुजा तीर्थ पहुंचा। जहां तीर्थ के अशोक लुंकड़,किशोर लुंकड़,ओमप्रकाश प्रजापत व पुजारी संजय ने संघ का स्वागत किया।

उन्होंने बताया कि मंगलवार रात्रि में रणुजा तीर्थ पर भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें भजन गायक बुधाराम बोरवाड़ एंड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी गई तथा रात्रि में मेहंदी की रात का भी आयोजन किया गया। बुधवार प्रात:रणुजा तीर्थ पर महाआरती के पश्चात गाजे बाजे के साथ पैदल यात्रा संघ शहर के मुख्य मार्गों से गुजरता हुआ जसोल पहुंचा तथा माता राणी भटियाणी की पूजा अर्चना कर मन्नते मांगी। पद यात्रा संघ में माता राणी भटियाणी की प्रतिमा से सजा धजा रथ देखने के लिए श्रद्धालुओं की नजरें काफी समय तक टिकी रहीं।

पद यात्रा संघ में भजनों की मधुर धुन के साथ श्रद्धालु नाचते गाते व झूमते हुए चल रहे थे। पद यात्रा संघ में जयदेव परिहार, बंशीलाल सांखला, पुजारी श्रवण, देवदास खींची, नारायणसिंह मामा, राजेंद्र आचार्य, खेतसिंह सहित सैकडो श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 4102397030624096703
item