मायावती के लिए अभद्र टिप्पणी पर भाजपा ने दयाशंकर सिंह को सभी पदों से हटाया

Keshav Prasad Maurya, Mayawati, Daya Shankar Singh, BJP, BSP, Uttar Pradesh, उत्तर प्रदेश, भाजपा उपाध्यक्ष, दयाशंकर सिंह, बहुजन समाज पार्टी, बसपा, मायावती
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में टिकट बिक्री मामले पर टिप्पणी करते हुए उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह द्वारा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के लिए अभद्र टिप्पणी किए जाने के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दयाशंकर सिंह को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। इससे पूर्व मायावती ने सिंह को पार्टी से निकाले जाने की मांग की थी। वहीं इस मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दयाशंकर सिंह के बयान पर खेद व्यक्त किया और कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था।

उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मोर्य ने कहा कि, बसपा प्रमुख मायावती पर की गई दयाशंकर सिंह की टिप्पणी निंदनीय एवं अस्वीकार्य है। इसके चलते हमने उन्हें 'अभद्र टिप्पणी' इस्तेमाल किए जाने पर पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है।  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश टिकट बिक्री मामले पर टिप्पणी करते हुए उत्तर प्रदेश के भाजपा उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि मायावती जिस प्रकार से मोलभाव कर रही हैं, उस तरह तो एक वेश्या भी अपने पेशे को लेकर नहीं करती। दया शंकर सिंह ने मऊ में यह विवादित बयान दिया था।

बुधवार को संसद में बहस के दौरान यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष के बयान पर मायावती ने राज्यसभा में जवाब दिया। मायावती ने कहा कि भाजपा नेता ने यह बयान मायावती के लिए ही नहीं, अपितु अपनी बेटी-बहन के लिए कहे हैं। इस मामले को लेकर राज्यसभा में मायावती ने उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को पार्टी से निकाले जाने की मांग की है।

मायावती ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ लगाम लगाई जानी चाहिए। मैंने आज तक अपने भाषण में किसी को अपशब्द नहीं कहे हैं। भाजपा नेता ने मुझे नहीं, बल्कि अपनी बहन—बेटियों के बारे में ऐसा बोला है। माफी मांगने से कुछ नहीं होगा, भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व उन्हें पार्टी से निकालें। मायावती ने क​हा कि बीजेपी नेता संज्ञान लें, कार्रवाई करें। वरना लोग सड़कों पर उतरें तो मेरी जिम्मेदारी नहीं होगी।

इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उत्तर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष के इस बयान की निंदा की और पार्लियामेंट में खेद जताया है। जेटली ने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर खेद जताता हूं, मैं आपकी (मायावती) गरिमा के साथ संबंध रखता हूं और आपके साथ खड़ा हूं। मुझे इस बारे में अभी जानकारी मिली है और अगर ऐसा किसी ने कहा है तो हम उस पर कार्रवाई करेंगे।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 3928606516075164905
item