रेलवे स्टेशन पर स्वचालित टिकट वेडिंग मशीनों से मिलेंगे टिकट

Raliway Ticket Vending Machine, Jaipur Railway Station, Jaipur Metro CMD, Ashwini Bhagat, Anjali Goyal, जयपुर मेट्रो अध्यक्ष प्रबन्धक निदेशक, अश्विनी भगत, जयपुर मण्डल की मण्डल रेल प्रबन्धक, अंजली गोयल
जयपुर। जयपुर मेट्रो एवं उत्तर-पश्चिम रेलवे के जयपुर मण्डल के मध्य एक एमओयू के तहत जयपुर मेट्रो के रेलवे स्टेशन पर भारतीय रेल के जनरल टिकट के लिए एवं जयपुर रेलवे स्टेशन पर मेट्रो टिकटों की उपलब्धता के लिए स्वचालित टिकट वेडिंग मशीने स्थापित की गई है। इससे जयपुर मेट्रो एवं रेलवे के यात्रियों को एक अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध होगी।

सोमवार को मेट्रो स्टेशन एवं जयपुर रेलवे स्टेशन पर जयपुर मेट्रो के अध्यक्ष एवं प्रबन्धक निदेशक अश्विनी भगत एवं जयपुर मण्डल की मण्डल रेल प्रबन्धक अंजली गोयल ने संयुक्त रुप से दोनो स्थानों पर इस सुविधा का शुभारम्भ किया गया। मेट्रो सीएमडी भगत ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के काउण्टर से टिकट लिया और गोयल ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर स्थापित मेट्रो स्टेशन परिसर में स्थित मेट्रो की मशीन से टोकन लिया।

जयपुर मेट्रो के अध्यक्ष एवं प्रंबध निदेशक ने इस अवसर पर कहा कि इस प्रकार से मेट्रो एवं रेलवे के मध्य बिना रुकावट के टिकट प्रणाली जयपुर के नागरिकों को लाभान्वित करेगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की सोच के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर इस प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए, जिससे कि जयपुर की जनता को लाभ मिल सके। भगत ने बताया कि इस व्यवस्था से रेलवे एवं मेट्रो के लगभग 5000 सेे अधिक यात्रियों को लाभ मिल सकेगा।

वहीं जयपुर मण्डल की मण्डल रेल प्रबन्धक अंजली गोयल ने कहा कि जयपुर के आमजन के लिए उपलब्ध कराई गई इस सेवा को स्थापित करने में रेलवे एवं मेट्रो के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अथक प्रयासो से नियत/निर्धारित समय मे स्थापित किया गया। इसके लिए उन्होंने टीम वर्क को बधाई भी दी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 2417378726205747867
item