हिमाचल के मनाली में पहाड़ों ने ओढ़ी बर्फ की चादर

Kufri, Manali, Shimla, Snowfall in Manali, manali himachal pradesh, हिमाचल प्रदेश, मनाली, मनाली में बर्फबारी
शिमला। देश के ख्यातनाम हिल-स्टेशन वाले पर्यटन स्थलों में शुमार हिमाचल प्रदेश के मनाली में आज सुबह बर्फबारी हुई, वहीं राजधानी शिमला बर्फबारी से अछूती रही। वहीं दूसरी ओर मनाली से ऊपरी इलाकों की पहाड़ियों - गुलाबा, सोलांग और कोठी में भी आज अलसुबह सामान्य बर्फ़बारी हुई।

स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी शिमला, कुफरी व मशोबरा जैसी जगहों पर बारिश हुई है। शिमला में आज न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मनाली में न्यूनतम तापमान एक डिग्री व डलहौली में 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, “लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, शिमला, सिरमौर और चंबा जिलों के पहाड़ी इलाकों में शनिवार रात से ही बर्फबारी शुरू हो गई, जो रविवार सुबह तक जारी रही। वहीं इनके समानांतर इलाकों एवं निचली पहाड़ियों में बारिश का कर्म जारी रहा।”

इसी प्रकार से पश्चिमी विक्षोभ के चलते किन्नौर जिले के कल्पा, लाहौल-स्पीति के केलांग में भी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी एवं बारिश के चलते कांगड़ा जिले के धर्मशाला में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जहां 47.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार सम्भावना जताई जा रही है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार तक बना रहेगा, जिससे ऊपरी इलाकों के पहाड़ों में बर्फबारी हो सकती है।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 5052530460848889201
item