जिला कलक्टर ने किया मतदाता प्रदर्शनी का उद्घाटन

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक ने रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए छठी मतदाता दिवस प्रदर्शनी का उद्घ...

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक ने रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए छठी मतदाता दिवस प्रदर्शनी का उद्घाटन सूचना केन्द्र स्थित प्रदर्शनी दीर्घा में किया । डाॅ. मलिक ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है इसकी पहचान यहां के जागरूक मतदाता है जो लोकतंत्र का शक्ति प्रदान करते है। मतदाता जागरूकता, मतदाता दिवस तथा स्वीप के कार्यक्रमों से लोकतंत्र में नागरिकों की भागीदारी लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि परिवार में जागरूकता पैदा करने के लिए बच्चे उत्पे्ररण का कार्य कर रहे है। उन्होंने मतदाता जागरूकता के लिए ‘सबसे अच्छा कार्ड- मतदाता कार्ड‘ की थीम के साथ रैली निकालने पर बच्चों को बधाई दी।  

प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह के अवसर पर मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित प्रतियोगिताओं में विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्हन प्रदान किए गए। जवाहर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित निबन्ध प्रतियोगिता में नीरज वैष्णव प्रथम, सुनिल शर्मा द्वितीय तथा रामेश्वर रेबारी तृतीय रहे। इसीप्रकार राजकीय सावित्री उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुई चित्राकला प्रतियोगिता के लिए  अस्मिता शर्मा तथा विश्राम माली को भी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश कुमार चौहान, जिला रसद अधिकारी सुरेश सिंधी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 9172755949741815694
item