जिला कलक्टर ने पुष्कर मेला व्यवस्थाओं की समीक्षा

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक ने आज पुष्कर में क्षेत्रीय विधायक सुरेश सिंह रावत, पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष  कमल पाठक व विभिन्न अधिका...

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक ने आज पुष्कर में क्षेत्रीय विधायक सुरेश सिंह रावत, पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष  कमल पाठक व विभिन्न अधिकारियों के साथ ख्याति प्राप्त पुष्कर मेला व्यवस्था की समीक्षा की और कहा कि इस बार का पुष्कर मेला अनेक विशेषताएं लिए होगा।

19 से 24 नवम्बर तक पुष्कर में भक्ति संगीत से ओतप्रोत अनेक कार्यक्रम पहली बार आयोजित किए जा रहे हैं जो श्रृद्धालुओं, पर्यटकों व पशुपालकों के लिए मुख्य आकर्षण होगा।

जिला कलक्टर ने पुष्कर स्थित सरोवर टूरिस्ट बंगले में आयोजित बैठक में सभी अधिकारियों से कहा कि उन्हें दी गई जिम्मेदारी समय पर पूरा करें। अधिकारियों ने बताया कि मेले की तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है।

उल्लेख्नीय है कि इस बार पशु मेला 12 नवम्बर से प्रारम्भ होगा जो कार्तिक पंचतीर्थ मेले के साथ 25 नवम्बर को सम्पन्न होगा। 19 से 24 नवम्बर तक सरोवर के विभिन्न घाट तथा रेतीले टीब में संगीत के विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने पुष्कर के सभी नागरिकों से अनुरोध किया कि वे मेले की व्यवस्थाओं में पूरा सहयोग दें।

विधायक सुरेश सिंह रावत ने बताया कि पहली बार मेले में भक्ति संगीत से ओतप्रोत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा पुष्कर मेले की व्यवस्थाओं के कार्यक्रमों के बारे में विशेष निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राजे से भी मेले में आने हेतु निवेदन किया गया है।

बैठक में अतिरिक्त कलक्टर  किशोर कुमार, अजमेर विकास प्राधिकरण आयुक्त स्नेहलता पंवार, उपखण्ड अधिकारी एवं मेला मजिस्ट्रेट  हीरालाल मीना, एडीए उपायुक्त  के.के.गोयल, उप पुलिस अधीक्षक सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे और उन्होंने उनके विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों के बारे में बताया।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 7803625107895133674
item