सेटेलाईट कैमरे से ली जा रही विडियो में देखिए 'फैलिन' तूफ़ान के ताजा हालात

नई दिल्ली। देश में उन्नीस सौ नब्बे के बाद सबसे प्रचंड माना जा रहा चक्रवाती तूफान फेलिन शनिवार रात करीब 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्त...

नई दिल्ली। देश में उन्नीस सौ नब्बे के बाद सबसे प्रचंड माना जा रहा चक्रवाती तूफान फेलिन शनिवार रात करीब 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ओडिशा तट से टकरा गया। इसके कारण ओडिशा और पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश के उत्तारी तटीय इलाकों में भीषण बारिश के साथ तेज हवाएं चलने लगीं।

बारिश के कई घंटों तक जारी रहने के कारण कई नदियों में बाढ़ की आशंका है। गंजाम जिले के गोपालपुर इलाके में सबसे पहले दस्तक देने वाले फेनिल ने जगह-जगह बिजली के खंभों और पेड़ों को उजाड़ दिया। भीषण बारिश के कारण लोग घरों के अंदर सिमट कर रह गए।

गजपति, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, नयागढ़, कटक, भद्रक, केंद्रपारा और राजधानी भुवनेश्वर में भी भारी बारिश की सूचना है। इस तूफान के कारण हुए नुकसान का आकलन फिलहाल नहीं लगाया जा सका है। लेकिन जहां तहां पेड़ों के उखड़ने के कारण राज्य में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत की खबर है।

फैलिन तूफ़ान के बारे में ताजा हालात से अपडेट रहने के लिए सेटेलाईट कैमरे  'TROPICAL CYCLONE PHAILIN Tracker' के द्वारा तूफ़ान का विडियो लेकर इस तूफ़ान की स्थिति को ट्रेक लिया जा रहा है, जिससे तूफ़ान के मौजूदा स्थिति और हालात के बारे में जानकारी लेकर, प्रभावित होने वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाया जा सके।

दो अलग-अलग कैमरों से लिए गए ये विडियो देखने के लिए
यहां क्लिक करें :-   विडियो 1विडियो 2



इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Special 6117781661210672005
item