मंत्रीजी के खिलाफ फिर फूटा आक्रोश

जयपुर। चुनावी साल में विकास कार्यों को लेकर यदि कोई जनप्रतिनिधी वोट मांगने जा रहे है, तो जरा संभल कर जाना। कहीं लोगों के विरोध का सामना ...

जयपुर। चुनावी साल में विकास कार्यों को लेकर यदि कोई जनप्रतिनिधी वोट मांगने जा रहे है, तो जरा संभल कर जाना। कहीं लोगों के विरोध का सामना नहीं करना पड़े। क्योंकि राजधानी जयपुर में मंगलवार को कुछ ऐसा ही वाकिया पेश आया, जब पांच साल बीत जाने के बाद भी अपने विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य नहीं होने पर लोगों का आक्रोश सामने आ गया।

लोगों का आरोप था कि पिछले पांच साल में उनके विधायक ने एक बार भी आकर क्षेत्र की सुध नहीं ली जबकि सरकार में शिक्षा मंत्री का पदभार संभाल रहे थे लोगों ने उन पर क्षेत्रीय विकास के मुद्दों की पूरी तरह अवहेलना का आरोप लगाया।

शिक्षा मंत्री और विधायक बृजकिशोर शर्मा के दिन लगता है शायद कुछ अच्छे नहीं चल रहे हैं। गत दिनों एक उद्घाटन कार्यक्रम में उनके साथ हुई बदसूलकी के बाद मंगलवार को भी उनके विधानसभा के क्षेत्र के लोगों ने जनसमस्याओं को लेकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उनके टिकट तक का विरोध करने लगे।

गौरतलब है कि शहर में बिजली, पानी, सीवर और अन्य सुविधाओं को लेकर जनप्रतिनिधियों की बेरूखी के कारण आम लोगों को गुस्सा फूटने लगा है। ऐसा ही आक्रोश मंगलवार को हवामहल क्षेत्र से विधायक बृजकिशोर शर्मा के खिलाफ फूटा। जब स्थानीय लोगों ने सड़क, सीवरेज, पानी, सफाई और अन्य मुद्दे हल नहीं होने पर जमकर प्रदर्शन किया।

लोगों का आरोप है कि पांच साल विधायक महोदय ने शक्ल नहीं दिखाई और अब चुनाव समय टिकट मांगने आ गए है। इसी बात को लेकर जलमहल ब्लॉक हवामहल विधानसभा, जेपी कॉलोनी सहित अन्य कॉलोनियों के बाशिंदे खुलकर मंत्री का विरोध करने लगे। इस प्रदर्शन में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी उनका विरोध किया। उनका कहना था कि पांच साल में उन्होंने क्षेत्र के विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।

हवामहल विधानसभा वार्ड-75 के उपाध्यक्ष मोहम्मद उमर ने बताया कि इस क्षेत्र में सीवर लाईन, सड़क, पानी, सफाई की कोई सुविधा नहीं है। स्थानीय विधायक बृजकिशोर ने इस क्षेत्र में आने की भी जहमत नहीं उठाई। उन्होंने बीपीएल आवास, पैंशन योजनाओं में लोगों की कोई मदद नहीं है। अब चुनावों के समय वोट मांगने आ जाएगें।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 2052252848298639534
item