निर्वाण दिवस पर बापू को किया याद

Mahatma Gandhi, father of nation, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, Jaipur, जयपुर, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, यूडीएच मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, नाथूराम गोड्से, भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव
जयपुर। प्रदेशभर में आज सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और शहीदों को याद किया गया। सचिवालय में महात्मा गांधी के प्रतिमा के समक्ष हुए कार्यक्रम में उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, यूडीएच मंत्री राजपाल सिंह शेखावत सहित अन्य मंत्री मौजूद रहे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर राष्ट्रपिता और शहीदों को श्रद्धाजंलि दी।

पीसीसी में भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से श्रद्धाजंलि दी गई। इस अवसर पर नेताओं ने उनको श्रद्धासुमन देते हुए बापू को याद किया। कांग्रेस की ओर जिला मुख्यालय पर बापू को श्रद्घासुमन अर्पित किए गए। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बापू को श्रद्धाजंलि देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने की बात कही। शहर के स्कूलों, सामाजिक संस्थाओं ने भी दो मिनट का मौन रखकर बापू को श्रद्धाजंलि दी।

गौरतलब है कि आज ही के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नाथूराम गोड्से ने हत्या कर दी थी। वहीं दूसरी ओर शहीदे आजाम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को बिट्रिश सरकार ने आज ही के दिन जेल में फंासी पर चढ़ा दिया था। इसलिए इस दिन को शहीद-दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 5405864549476146511
item