शहीद हेमूं कालाणी बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन

अजमेर। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि शहीद हेमूं कालाणी देश के सच्चे सपूत थे। युवा पीढ़ी को उनके...

अजमेर। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि शहीद हेमूं कालाणी देश के सच्चे सपूत थे। युवा पीढ़ी को उनके जीवन से सीख लेकर देश भक्ति को अपने जीवन में सर्वाधिक महत्व देना चाहिए। युवा राष्ट्र नायकों से समाज एवं देश की सेवा का जज्बा सीखे। उन्होंने आग्रह किया कि सिंधी समाज के युवा सिंधियत को बढ़ावा दें।

प्रो. वासुदेव देवनानी ने यह बात आज शाम आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय पड़़ाव में सिंधी संगीत समिति  द्वारा शहीद हेमूं कालाणी बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में हमारे शहीदों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इन शहीदों ने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी। हम आज जो स्वतन्त्र जीवन जी रहे हैं। उसका श्रेय ऐसे ही वीर सपूतों को जाता है।

उन्होंने कहा कि शहीद हेमूं कालाणी देश के वीर सपूत थे। युवा पीढ़ी को उनके जीवन से सीख लेनी चाहिए। युवा पीढ़ी राष्ट्र नायकों से देश भक्ति का जज्बा सीखे और अपने जीवन में आत्मसात करे। राज्य सरकार भी राष्ट्र नायकों और वीर सपूतों को सम्मान दे रही है। ऐसे ही वीर सपूतों की जीवनी पाठ्यक्रम में भी शामिल की गई है।

कार्यक्रम में महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, पार्षद रमेश सोनी, घनश्याम भूरानी, प्रकाश टेहलयानी आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम में राम खूबचन्दानी, मोहन सागर, गोविन्द हरजानी, अनिता शिवनानी, पूनम नवलानी आदि ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किए। इससे पूर्व दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 3566487541268027279
item