मतदाता सूची शुद्धिकरण-प्रमाणीकरण का राष्ट्रीय अभियान रविवार को

जालोर। जिले में मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण एवं प्रमाणीकरण के लिए चलाये जा रहे राष्ट्रीय अभियान के अन्तर्गत 12 जुलाई रविवार को जिले के सभी मतदान केन्द्रो पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जायेगा जहां पर सम्बन्धित बीएलओं उपस्थित रह कर आवश्यक कार्य करेगें।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण एवं प्रमाणीकरण (नरपेप) राष्ट्रीय अभियान के तहत 12 जुलाई रविवार को जिले के समस्त 1125 बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) मतदान केन्द्रों पर प्रात: 9 बजे से सायं 6 बजे तक उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि जिन मतदाताओं ने आधार नम्बर आदि की सूचना प्रस्तुत नहीं की हैं वे सूचना सम्बन्धित मतदान केन्द्र के बीएलओ को दे सकते हैं तथा इस कार्यक्रम में पात्रा व्यक्ति जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से रह गया हैं वे प्रारूप-6 में, दोहरी प्रविष्टि एवं मृत व्यक्तियों के नाम हटाने के लिए प्रारूप-7 एवं शुद्धिकरण के लिए प्रारूप-8 में आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि विशेष केम्प के दौरान बूथ स्तर पर नियुक्त प्रेरक, आंगनवाडी कार्यकर्ता, पटवारी, ग्राम सचिव घर-घर जाकर आमजन से सम्पर्क कर आधार नम्बर की सूचना बीएलओ को प्रस्तुत करने के लिए प्रेरित करेंगे तथा इन सभी के कार्य पर एडोप्टर, ईआरओ, एईआरओ, जिला स्तरीय गठित दल पर्यवेक्षण करेंगे तथा परिशिष्ट 'ए' प्राप्ति के लिए आवंटित लक्ष्यों की शत-प्रतिशत पूर्ति करेंगे। उन्होंने बताया कि उक्त कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता पायी जाने पर निर्वाचन नियमों के तहत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jodhpur 5072235151707874456
item