पाईप लाईन मार्ग में परिवर्तन नहीं करने की मांग

बालोतरा। पचपदरा विधायक पर आचार संहिता का खुले आम उल्लघंन कर अपनी मनमर्जी से अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने की नीयत से पूर्व में प्रस्तावित पा...

बालोतरा। पचपदरा विधायक पर आचार संहिता का खुले आम उल्लघंन कर अपनी मनमर्जी से अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने की नीयत से पूर्व में प्रस्तावित पाईप लाईन के मार्ग में परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए ग्राम पंचायत उमरलाई सरपंच सहित ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने इस संबंध में चुनाव आयोग व जिला कलेक्टर को ज्ञापन फैक्स कर विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ज्ञापन में बताया गया कि उम्मेदसागर, धवा, खण्डप जलदाय परियोजना के अंतर्गत कल्याणपुर से सरवड़ी तथा पुन: सरवड़ी से पटाउ तथा पटाउ से उमरलाई के लिए लाईन डाली जा रही है, जिसमें वर्तमान विधायक द्वारा अनाधिकृत परिवर्तन करवाकर पटाउ से कुड़ी तथा कुड़ी से उमरलाई जोडऩे के लिए अधिकारियों पर दबाव डाला जा रहा है जबकि कुड़ी के लिए अलग से लाईन बिछाने का सर्वे भी किया जा चुका है व स्वीकृति भी हो चुकी है।

ग्रामीणों ने बताया कि विधायक के दबाव के कारण पाईप लाईन के रास्ते को परिवर्तित करने से 10 किमी पाईप लाईन ज्यादा बिछानी पड़ेगी जिससे सरकारी खजाने पर भारी असर पड़ेगा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने रोष जताते हुए चेतावनी दी कि अगर इस योजना में पूर्व में लिए गए निर्णय में कोई परिवर्तन किया जाता है तो विरोध एवं आंदोलन किया जाएगा।

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से उम्मेदसागर, धवा, खण्डप परियोजना को उसके मूल प्रस्ताव अनुसार ही निर्माण करवाने के लिए संबंधित विभाग को आदेश देने का आग्रह किया है। साथ ही निर्वाचन आयोग से आचार संहिता का उल्लघंन करने वाले विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jodhpur 4539511273396604940
item