अब 500 रुपए से भी कम में लीजिए स्मार्टफोन, रक्षा मंत्री कल करेंगे लॉन्च

Ringing Bells, Smartphone, Ringing Bells Smartphone, Cheapest Smartphone in India, Defence Minister Manohar Parrikar, स्मार्टफोन, रिंगिंग बेल्स, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, क्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर
नई दिल्ली। जरा सोचिए, अगर आको कोई स्मार्टफोन खरीदना है तो आपको कम से कम कितने रूपए अपनी जेब में लेने होंगे? जाहिर सी बात है इसका जवाब कम से कम 3 या 4 हजार रूपए तो होगा ही। लेकिन अगर आपसे ये कहे कि अब महज 500 रुपए से भी कम दाम में आप स्मार्टफोन खरीद सकते हैं, तो इस बात पर आपको शायद ही विशवास हो, लेकिन यह सच है। जी हां, अब आप 500 रूपए से भी कम कीमत चुका कर स्मार्टफोन खरीद सकते हैं।

दरअसल, घरेलू हैंडसेट कंपनी रिंगिंग बेल्स इस सप्ताह देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन पेश करेगी, जिसकी कीमत 500 रुपये के भी अंदर ही होगी और माना जा रहा है कि इस कदम से देश के तेजी से बढ़ते हैंडसेट बाजार में और भी ज्यादा गहमागहमी आ जाएगी।

कंपनी ने कहा कि यह पेशकश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत में आखिरी व्यक्ति तक सशक्तिकरण, भारत की वृद्धि की कहानी में बदलाव की सोच पर आधारित है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर 17 फरवरी को इस स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’ को लॉन्च करेंगे। फिलहाल देश का स्मार्टफोन बाजार करीब 1500 करोड़ रुपये का है।

वहीं दूसरी ओर, डाटाविंड ने भी घोषणा की है कि वह अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस के साथ गठजोड़ में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन उतारेगी। इस स्मार्टफोन की कीमत 999 रुपये होगी। हालांकि, अभी यह स्मार्टफोन बाजार में नहीं आया है। पिछले साल स्थापित रिंगिग बेल्स ने कहा है कि वह पहले चरण में हैंडसेट को असेंबल करेगी। बाद में उसका इरादा घरेलू स्तर पर हैंडसेट का विकास करने का है।

हालांकि कंपनी ने विनिर्माण, उत्पाद और मूल्य के बारे में किसी तरह का ब्योरा नहीं दिया। हाल में रिंगिंग बेल्स ने देश का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन पेश किया है। इसकी कीमत 2,999 रुपये है। इसके अलावा कंपनी ने बाजार में दो फीचर फोन भी उतारे हैं।

 

First Published on Tuesday, February 16, 2016 at 12:15 AM

 

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Technology 3915280549455794915
item