फ्लाइट से खाने-पीने की चीजें चुराती थी यह क्रू मैंबर, अधिकारियों ने रंगे हाथों पकड़ा

Air India, Air India flight, एयर इ‍ंडिया, एयर इ‍ंडिया फ्लाइट एआई-274, Air India Flight AI-247,
नई दिल्ली। विमान से खाने-पीने की चीजें चुराए जाने की सूचना पर एयर इंडिया के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए केबिन क्रू की एक मेंबर को चेन्नई एयरपोर्ट पर रंगे हाथों‍ पकड़ा है। पकड़ी गई केबिन क्रू मेंबर के पास से अधिकारियों ने दूध के कार्टून, कॉफी बॉक्स, विमान में खाने-पीने की चीजें, ज्यूस पैकेट्स और काजू आदि बरामद किए हैं।

गौरतलब है कि एयरलाइन के नए चेयरमैन और एमडी अश्वनी लोहानी ने चेतावनी दी है कि जो भी कर्मचारी चोरी करता हुआ पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बावजूद राष्ट्रीय एयरलाइन में कोई बड़ा बदलाव आता दिखाई नहीं दे रहा है।

27 जनवरी को ही एयर इ‍ंडिया की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट (एआई-274) कोलंबो से आ रही थी। अधिकारियों को सूचना मिली कि इसकी केबिन क्रू खाने-पीने का सामान चुराती है। इसके बाद जब क्रू मेम्बर्स का बैग चेक किया गया, तो विजिलेंस और कस्टम अधिकारियों ने पाया कि उसके बैग में वह हर चीज रखी थी, जिसे विमान से उठा सकती थी।

इस मामले में विमानन कंपनी एयर इंडिया के प्रवक्ता का कहना है कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस बार एयर इंडिया प्रशासन की ओर से चोरी के मामलों को रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है। इससे इन मामलों को बड़ी संख्या में रोक जा सकेगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 2996411534676474826
item