गाय को कुएं से निकालने के दौरान मिला सांप, फिर भी गौ रक्षक बने मसीहा......

चोैेमूं। ग्राम सामोद थाना क्षेत्र के ग्राम कानपुरा में मंगलवार रात को अंधेरे के कारण बिना मुंडेर के निजी खातेदार के 70 फुट गहरे कुएं में ए...


चोैेमूं। ग्राम सामोद थाना क्षेत्र के ग्राम कानपुरा में मंगलवार रात को अंधेरे के कारण बिना मुंडेर के निजी खातेदार के 70 फुट गहरे कुएं में एक गाय गिर गई। जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीण कालूराम व कमलकिशोर यादव ने उपखंड अधिकारी अशोक कुमार योगी व पुलिस को दी।
सूचना पाकर कुएं में गिरी गाय को बचाने के लिए उपखंड अधिकारी ने गौ रक्षक दल गोविंदगढ़ की टीम को निर्देश दिए। जिस पर मौके पर पहुंचे गौ रक्षक दल के अध्यक्ष शेरसिंह कुमावत के नेतृत्व में गाय को बचाने का काम शुरु किया जा रहा था कि तभी अचानक कुएं में उतरे गौ रक्षकदल सदस्य मुकेश सोकिल को 6 फुट को सांप नजर आया यह देख सभी की सांसे अटक गई, कुछ देर बाद विचार विमर्श के बाद मुकेश को एक दूध के केन के साथ फिर से कुएं में उतारा और करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद पहले सांप को जीवित निकाला और तत्पश्चात गाय को क्रेन सर्विस की सहायता से सकुशल बाहर निकाला।
इस दौरान मौके पर राजू फौजी, लोकेश डेनवाल, दीपेंद्र सिंह, महावीर यादव, कमलेश, सुभाष चांदोलिया, संतोष सैनी सामोद थाने से कांस्टेबल धर्मपाल सहित कई लोग मौजूद थे।
महिलाओं ने गाये लोकगीत -
गाय को कुएं से निकालने के दौरान सांप मिलने की सनसनी पर कुएं में उतरे गौ रक्षको की सलामती के लिए महिलाओं ने तेजाजी महाराज के लोकगीत गाने शुरू कर दिए।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Watch in Video

Comments

Recent Posts

item