विधायक जन चेतना शिविर आयोजन में उमड़ा जन समूह

अजमेर। पूरे प्रदेश में एक अनूठी पहल के रूप में सराहे जा रहे मसूदा विधायक जन सेवा शिविर के तहत गुरूवार को सिंघावल ग्राम पंचायत मुख्यालय पर...

अजमेर। पूरे प्रदेश में एक अनूठी पहल के रूप में सराहे जा रहे मसूदा विधायक जन सेवा शिविर के तहत गुरूवार को सिंघावल ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में सैकड़ों ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया। पेंशन, चिकित्सा, शिक्षा, रोडवेज और ऐसे ही विभिन्न विभागों से जुड़ी परिवेदनाओं में लोगों को राहत मिली । विधायक जन सेवा शिविर के तहत अब तक आयोजित 14 शिविरों में हजारों समस्याओं का निराकरण किया गया है।

सिंघावल में आयोजित शिविर को सम्बोधित करते हुए विधायक सुशील कंवर पलाड़ा ने कहा कि राज्य सरकार आम आदमी को राहत देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। मुख्यमत्री वसुन्धरा राजे की मंशा के अनुसार मसूदा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित विधायक जन सेवा  शिविरों में  आम आदमी, गांव और गरीब से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है।  हमारा प्रयास है कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को उसका हक मिले।

उन्होंने कहा कि शिविर में पेंशन जमाबंदी, नकल, नक्शा, लघु सीमांत प्रमाण पत्रा, पशु उपचार, विद्युत समस्या निस्तारण, कुपोषित बच्चों का चिन्हिकरण, आयुर्वेद रोगी उपचार, मेडिकल प्रमाण पत्र, शिक्षा, पेयजल से संबंधित निराकरण, अवैध कनेक्शन कटाना, हैण्डपम्प मरम्मत पट्टा आवंटन, स्वच्छ भारत मिशन, विकलांग प्रमाण पत्र, जननी सुरक्षा, नामान्तरण, सीमा ज्ञान, आवास, बी.पी.एल. आवेदन, पालनहार, खान विभाग, आंगनवाडी, निशक्तजन एवं राजस्व से संबंधित आमजन के प्रकरणों का निराकरण किया गया है।

 कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी भंवर सिंह पलाड़ा ने कहा कि राज्य सरकार जन हितैषी सरकार है। आम आदमी को केन्द्र में रखकर विभिन्न योजनाएं तैयार की जा रही है। मसूदा में विधायक जनसेवा शिविर का आयोजन भी राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। इन शिविरों के माध्यम से अब तक हजारों लोगों को राहत प्रदान की गई है।

कार्यक्रम को उपखण्ड अधिकारी ज्योति ककवानी ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में विभिन्न विभागों द्वारा तत्परता से कार्य कर जन समस्याओं का निराकरण किया गया है। इस तरह के शिविर अपने आप में एक अनूठी पहल है।

इससे पूर्व शिविर में करीब तीन दर्जन विभागों द्वारा परिवेदनाओं का निस्तारण किया गया । भिनाय और मसूदा क्षेत्र के 18 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटाॅप वितरित किए गए। कार्यक्रम में  उपजिला प्रमुख टीकम चौधरी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, सरपंच, अधिकारी एवं आमजन उपस्थित थे।  

आटा और कम्बल का वितरण

शिविर के दौरान सिंघावल, राताकोट, कंराटी एवं एकलसिंघा ग्राम पंचायतों के सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को विधायक सुशील कंवर पलाड़ा की ओर से आटा और कम्बल का वितरण किया गया।

विधवा की बेटी को 11 हजार की मदद

शिविर के दौरान विधायक सुशील कंवर पलाड़ा द्वारा विधवा महिला की पुत्री की शादी के लिए अपने वेतन में से 11 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी गई।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 7945967022313048496
item