अशोक लिलैंड ने लाॅन्च किया 'कैप्टेन 40iT ट्रैक्टर' ट्रक

Ashok Leyland, 40iT Tractor, Ashok Leyland 40it tractor Truck, अशोक लिलैंड, कैप्टेन 40iT ट्रैक्टर, अशोक लिलैंड कैप्टेन 40iT, अशोक लेलैंड
जयपुर। हिंदुजा समूह की फ्लैगशिप और देश के सबसे बड़े कमर्शियल व्हीकल निर्माताओं में से एक, अशोक लिलैंड ने आज जयपुर में अपने लोकप्रिय कैप्टेन सीरीज के ट्रक्स के पहले कैप्टेन '40iT ट्रैक्टर' को राष्ट्रीय स्तर पर लाॅन्च किया। चालकों व वाहन मालिकों के साथ मिलकर बने कैप्टेन 40iT को उनके परिचालनों के आधार पर बनाया गया है और इसे भारतीय आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसकी 2.3 मिलियन किलोमीटर से अधिक की रोड टेस्टिंग की गई है और पावे ट्रैक व 6 पोस्टर्स पर व्यापक रूप से आंतरिक टेस्टिंग की गई है।

इस अवसर पर, अशोक लिलैंड के प्रेसिडेंट - ट्रक्स,  राजीव सहारिया ने कहा कि , "कैप्टेन ट्रैक्टर्स की यह नई श्रृंखला 40T एवं 49T रेंज में विश्वस्तरीय कैब व इनोवेटिव माइलेज वाला नया ड्राइव ट्रेन उपलब्ध कराती है। इसमें इंटेलिजेंट इंजिन प्रबंधन प्रणाली है, ड्युअल डेटा स्विच, जो खाली और भरे लोड के साथ बस स्विच दबा देने भर से श्रेष्ठतम ईंधन खपत सुनिश्चित करता है। फ्लैट टाॅर्क कम गियर बदलना सुनिश्चित करता है, जबकि सीआरएस इंजिन श्रेष्ठतम प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। नये कैप्टेन 40iT में बेहतर पिक-अप, रिपेयर करने में आसानी, और इंडस्ट्री में सर्वोच्च कैब टिल्ट ऐंगल जैसी खूबियां हैं।"

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, ट्रैक्टर सेगमेंट में अच्छी तेजी आई है और इंडस्ट्री टीआईवी में ट्रैक्टर का लगभग 12 प्रतिशत का योगदान है। राष्ट्रीय टीइाईवी में राजस्थान का लगभग 21 प्रतिशत योगदान है और पूरे एमडीवी ट्रक्स की 50 प्रतिशत गाडियां राजस्थान में बिकतीं हैं। नया कैप्टेन 40iT ट्रैक्टर्स अशोक लिलैंड पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण जुड़ाव है।

वहीँ अशोक लिलैंड के प्रेसिडेंट - आॅपरेशस, अनुज कठुरिया, ने कहा कि, कैप्टेन 40iT ट्रक चालकों और मालिकों दोनो के लिए ऐसा कम्फर्ट और परफाॅर्मेंस इस सेगमेंट में पहले कभी नहीं हुआ, और उनके बिजनेस को नयी उचाईयों तक ले जाएगा। नये कैप्टेन 40iT ट्रेक्टर का निर्माण अशोक लिलैंड की उत्तराखंण्ड स्थित अत्याधुनिक पंतनगर  फैक्ट्री में तैयार किया जा रहा है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 3478841923127705323
item